undefined

CBSE RESULT-एम.जी. पब्लिक स्कूल में दसवीं के टॉपर्स को किया सम्मानित

स्कूल टॉपर छात्रा शशि के साथ ही प्रधानाचार्या ने टॉप टेन मेरिट में आये विद्यार्थियों का किया मार्गदर्शन, माता-पिता भी रहे कार्यक्रम में शािमल

CBSE RESULT-एम.जी. पब्लिक स्कूल में दसवीं के टॉपर्स को किया सम्मानित
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीबीएसई कक्षा-10 की वार्षिक परीक्षा में विद्यालय के साथ ही जनपद में उत्कृष्ट उपलब्धि के साथ परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले मेधावी छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित किया गया।

एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि मंगलवार को विद्यालय में सीबीएसई कक्षा-10 की बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान हासिल करने वाले छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित करते हुए उनके प्रदर्शन की सराहना कर प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान विद्यालय में टॉप-10 पोजीशन पाने वाले विद्याथियों ने अपने माता-पिता के साथ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इनमें 98.8 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय टॉप करने वाली छात्रा शशि, 97.8 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे अर्चित कुमार और 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रही छात्रा आयुषि नागयान के अलावा वैष्णवी 97.2 प्रतिशत, अनन्तिया मित्तल 96.8 प्रतिशत, आर्यन मान 96.4 प्रतिशत, संयुक्त रूप से 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में सातवां स्थान प्राप्त करने वाले हरगमजोत सिंह, आलेहा बतूल, लक्ष्य धीमान, विदूषी शर्मा और अर्जुन मलिक, कनिका अरोरा 95 प्रतिशत ओर 94.8 प्रतिशत अंक के साथ संयुक्त रूप से दसवां स्थान पाने वाले सहस्त्र शर्मा एवं छात्रा उमीशा वत्स को सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि अब उनके सामने अपने करियर के लक्ष्य को पाने के लिए और भी कड़े परिश्रम का दौर शुरू होने जा रहा है। कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, ऐसे में धैर्य और अनुशासन के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हुए उन्होंने कहा कि 11वीं कक्षा में आराम नहीं करना है और न ही स्कूल छोड़ना है, स्कूल हमें अनुशासित बनाने का काम करता है। उन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में अपने आप पर भरोसा करना कम न करें, सेल्फ स्टडी करें और आईआईटी तथा नीट के साथ ही सिविल सर्विस को भी अपना लक्ष्य बनाकर ईमानदारी के साथ तैयारी करें। उन्होंने छात्र-छात्राओं के माता-पिता के साथ ही उनके शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को भी उपलब्धि के लिए बधाई और विद्यार्थियों को भविष्य में इससे भी बड़ी सफलता अर्जित करने के लिए शुभकामनाएं प्रदान की। कार्यक्रम के अंत में छात्र-छात्राओं को उपहार भेंट करते हुए सम्मानित किया। इस दौरान टॉप टेन मेरिट में शामिल छात्र-छात्राओं के माता-पिता एवं शिक्षक शिक्षकाएं भी उपस्थित रहे।

Next Story