undefined

बिजनौर में अब्दुल के सिलेण्डर ने बढ़ाई रालोद के चंदन चौहान की टेंशन

दीपक सैनी की साइकिल अव्वल नम्बर पर और विजेन्द्र सिंह के हाथी को दूसरा स्थान, चंदन चौहान की ओर से निर्वाचन आयोग में शिकायत कर रखी गई अपनी समस्या

बिजनौर में अब्दुल के सिलेण्डर ने बढ़ाई रालोद के चंदन चौहान की टेंशन
X

मुजफ्फरनगर। बिजनौर लोकसभा सीट से रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ रहे एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी विधायक चंदन सिंह चौहान इस समय गंभीर सियासी तनाव का सामना कर रहे हैं। उनके सामने सपा से चुनाव मैदान में उतारे गये दीपक सैनी की साइकिल पहले नम्बर पर आ जाने और बसपा प्रत्याशी विजेन्द्र सिंह का हाथी दूसरे नम्बर पर होने के कारण वो पहले ही हैंडपम्प के साथ चौथे नम्बर पर खड़े दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में एक पार्टी के प्रत्याशी अब्दुल के सिलेण्डर ने उनको खासा परेशान कर टेंशन दे रखी है। इसके लिए चंदन चौहान की ओर से निर्वाचन आयोग तक अपनी शिकायत पहंुचाई गई है। इस शिकायत में चंदन चौहान की ओर से कहा गया है कि अब्दुल के सिलेण्डर में उनको अपना हैंडपम्प ही नजर आ रहा है। उन्होंने इसे गंभीर बताते हुए इसका समाधान कराने की मांग की है।

बता दें कि बिजनौर लोकसभा सीट में जनपद मुजफ्फरनगर की भी दो विधानसभा पुरकाजी और मीरापुर शामिल हैं। जिला प्रशासन निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशन में पहले चरण में 19 अपै्रल को मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने की तैयारी कर रहा है। नामांकन पत्र फाइनल होने के बाद बिजनौर से 11 प्रत्याशी मैदान में रह गये, जिनमें भाजपा रालोद गठबंधन से चंदन सिंह चौहान, सपा से दीपक सैनी, बसपा से विजेन्द्र सिंह, जय समता पाटी से अब्दुल बारी, फरमान मजलूम समाज पार्टी, राजपाल पीपीआई डेमोक्रेटिक, रामधन सिंह मजदूर किसान यूनियन पार्टी के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में चंदन सिंह, जहीर, दीपक कुमार और मौ. शहजाद शामिल हैं।


बताया गया है कि निर्वाचन आयोग की स्वीकृति के उपरांत 19 अपै्रल को होने वाले मतदान के लिए ईवीएम बीयू में लगने वाले बैलेट की छपाई कराई जा चुकी है। इसका नमूना भी प्रत्याशियों को भेजा गया है। इस नमूना बैलेट के सामने आने के बाद ही चंदन चौहान अपने हैंडपम्प के साथ चौथे नम्बर पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। उन्हें सपा या बसपा प्रत्याशी की ओर से कोई खतरा महसूस नहीं हो रहा है, वो किसी से डर रहे हैं तो वो है जय समता पार्टी के प्रत्याशी अब्दुल बारी, क्योंकि उनको चुनाव निशान के रूप में सिलेंडर का निशान आवंटित किया गया था और बैलेट पेपर में जो क्रम बनाया गया है, उसमें सपा के दीपक सैनी अपनी साइकिल निशान के साथ पहले, बसपा के विजेन्द्र सिंह हाथी के साथ दूसरे और अब्दुल बारी अपने चुनाव निशान सिलेंडर के साथ तीसरे नम्बर पर हैं। इसके बाद चौथे नम्बर पर रालोद प्रत्याशी चंदन सिंह चौहान अपने हैंडपम्प के साथ उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। अब इसमें लोचा ये हो गया है कि प्रत्याशी चंदन सिंह चौहान को अपने हैंडपम्प के ठीक ऊपर अब्दुल बारी के सिलेंडर में भी हैंडपम्प की नजर आ रहा है। उनकी टेंशन का यही सबसे बड़े कारण है।

चंदन सिंह चौहान की ओर से राज्य निर्वाचन आयोग को भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि बैलेट पेपर में तीसरे नम्बर के प्रत्याशी अब्दुल बारी का चुनाव निशान सिलेंडर उनके नाम और निशान के ठीक ऊपर है, सिलेंडर का निशान बिल्कुल हैंडपम्प जैसा दिखाई दे रहा है, जिसके कारण 19 अपै्रल को मतदाताओं में अपनी वोट देने के दौरान निशान एक जैसा होने के कारण भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। बताया गया है कि उन्होंने सिलेंडर का निशान बदलने या प्रत्याशी का क्रमांग बदलने की मांग की है ताकि एक साथ दोनों निशान मौजूद रहने के कारण कोई भ्रमित न हो पाये।

Next Story