undefined

100 वर्ष पार वाले मतदाताओं को एडीएम प्रशासन ने किया सम्मानित

जनपद मुजफ्फरनगर में 140 ऐसे मतदाता हैं, जो 100 वर्ष या इससे ज्यादा की आयु पूर्ण कर चुके हैं।

100 वर्ष पार वाले मतदाताओं को एडीएम प्रशासन ने किया सम्मानित
X

मुजफ्फरनगर। आज निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार 100 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाताओ को एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा प्रशस्ति पत्र फूल माला और शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। एडीएम प्रशासन ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में 140 ऐसे मतदाता हैं, जो 100 वर्ष या इससे ज्यादा की आयु पूर्ण कर चुके हैं। जिनका निर्वाचन कार्यालय में नाम अंकित है और जिन्हें आज निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार सम्मानित किया गया है।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1 अक्टूबर 2023 को अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर 100 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाताओं को संबंधित बीएलओ, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सम्मानित करने के निर्देश दिए गए है। उक्त निर्देशों के क्रम में जनपद मुख्यालय पर 100 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाताओं को श्री नरेंद्र बहादुर सिंह उप जिला निर्वाचन अधिकारीध् अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया।


वृद्ध जनों को सम्मानित करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने कहा कि जनपद में 100 वर्ष की आयु से अधिक 140 मतदाता है, इन मतदाताओं द्वारा देश की निर्वाचन प्रक्रिया में निरंतर योगदान के लिए आपके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए आयोग को अत्यधिक खुशी हो रही है। आपके द्वारा लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेकर भारतीय लोकतंत्र को सुदृढ़ करने के आपके जोश एवं समर्पण से आपने देश के युवाओं के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है। आपके जैसे उत्तरदायित्व ज्येष्ठ मतदाताओं के कारण ही हम एक लोकतंत्र के रूप में दुनिया में फल फूल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आयोग वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए व्हीलचेयर, रैंप, स्वयंसेवकों, आने जाने की निशुल्क परिवहन सुविधाओं, कतार रहित मतदान जैसी कई नई सुविधाओं की व्यवस्था कर रहा है, इतना ही नहीं इसके अतिरिक्त आप फार्म 12घ भरकर अपने घर बैठे बैठे मतदान कर सकते हैं। इसीलिए सभी वरिष्ठ नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि आप सदैव की भांति अपना मत अवश्य डालें और युवा पीढ़ी के लिए भारतीय लोकतंत्र में सकारात्मक योगदान के निमित्त एक उदाहरण बने रहे। इस अवसर पर परमानंद झा उप जिलाधिकारी सदर, संजय सिंह तहसीलदार सदर संजीव कुमार सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सहित संबंधित क्षेत्र के बूथ लेवल अधिकारी एवं तहसील कर्मचारी उपस्थित रहे।

Next Story