undefined

MUZAFFARNAGAR-हल्द्वानी उपद्रव पर अलर्ट, डीआईजी ने किया फ्लैग मार्च

डीएम और एसएसपी सवेरे से ही फोर्स के साथ शहर की सड़कों पर रहे मौजूद, खालापार सहित सभी मस्जिदों पर रही पुलिस की चैकसी

MUZAFFARNAGAR-हल्द्वानी उपद्रव पर अलर्ट, डीआईजी ने किया फ्लैग मार्च
X

मुजफ्फरनगर। हल्द्वानी में हुए उपद्रव और आगजनी की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के साथ ही जनपद मुजफ्फरनगर में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ पर नजर आया। शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी व एसएसपी अभिषेक सिंह फोर्स के साथ सड़कों पर नजर आये और उन्होंने फोर्स को सतर्क रहने के निर्देश दिये। इसके साथ ही सहारनपुर से डीआईजी भी जिला मुख्यालय पहुंचे और फोर्स के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करते हुए लोगों से शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग की अपील की। जनपद में जुमे की नमाज को लेकर मस्जिदों के बार फोर्स तैनात रही। नमाज शांति पूर्वक सम्पन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

बता दें कि गुरूवार की शाम उत्तराखंड के हल्द्वानी में धार्मिक स्थल का अवैध कब्जा हटवाने गई पुलिस फोर्स और अफसरों से लोगों का टकराव होने के बाद हिंसा भड़क गयी थी। इसमें करीब छह लोगों के मारे जाने और काफी संख्या में घायल होने की खबर हैं। हल्द्वानी के इसी उपद्रव को लेकर यूपी में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। इसी को लेकर उत्तराखंड की सीमा से जुड़े होने के कारण जनपद मुजफ्फरनगर में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आया। शुक्रवार की सुबह डीएम और एसएसपी फोर्स के साथ सड़कों पर नजर आये। सवेरे दोनों आला अधिकारी पुलिस और प्रशासन के दूसरे अफसरों के साथ शिव चैक और मीनाक्षी चैक पहुंचे तथा यहां पर पुलिस फोर्स को ब्रीफ करते हुए शांति व्यवस्था बनाने के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिये। मीनाक्षी चैक पर पुलिस फोर्स को दंगा नियंत्रण उपकरणों से लैस किया गया।


सवेरे पहले डीएम और एसएसपी ने फोर्स के साथ पैदल भ्रमण किया। खालापार पहुंचकर मस्जिद फक्करशाह के इमाम खालिद जाहिद और दूसरी मस्जिदों के जिम्मेदारों से मुलाकात करते हुए जनपद में कानून व्यवस्था बनाने में सहयोग की अपील की और नमाज के बाद घरों को लौटने के लिए कहा गया। धारा 144 लागू होने के कारण किसी भी प्रकार के प्रदर्शन पर रोक की जानकारी भी अफसरों ने दी। उन्होंने लोगों को पुलिस प्रशासन की ओर से पूर्ण सुरक्षा का अहसास कराया। इसके साथ ही दोपहर के समय सहारनपुर से डीआईजी अजय साहनी भी जिला मुख्यालय पहुंचे और डीएम अरविंद मल्लप्पा तथा एसएसपी अभिषेक सिंह के साथ खालापार में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत, सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप, एएसपी व्योम बिंदल, एएसपी विनायक गोपाल भोसले, शहर कोतवाल इंस्पेक्टर महावीर सिंह चैहान फोर्स के साथ मौजूद रहे।

Next Story