undefined

अनुज हत्याकांड: मुठभेड़ में मुख्यभियुक्त 50 हजार का इनामी कपिल गिरफ्तार, सिपाही घायल

17 सितंबर 2020 को मुजफ्फरनगर जनपद के भोपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा मोरना मैं दिन ढलने के बाद दवा व्यापारी अनुज कर्णवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

अनुज हत्याकांड: मुठभेड़ में मुख्यभियुक्त 50 हजार का इनामी कपिल गिरफ्तार, सिपाही घायल
X

मुजफ्फरनगर। मोरना के चर्चित और सनसनीखेज अनुज हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार करने में पुलिस को आज सफलता मिली है मुजफ्फरनगर पुलिस टीम लगातार मुख्य अभियुक्तों की तलाश में जुटी थी जिसके चलते मंगलवार देर रात भोपा पुलिस की अनुज के एक हत्यारोपी इनामी बदमाश कपिल के साथ मुठभेड़ हो गई दवा व्यापारी अनुज की हत्या के 18 दिन बाद पुलिस के हाथ तीन मुख्य अभियुक्तों में से पहला आरोपी चढ़ा है इस मुठभेड़ में इनामी बदमाश कपिल पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है अभी उसके साथी अजीत एक अन्य बदमाश इस हत्याकांड में फरार बताए गए हैं। भोपा थानाध्यक्ष सुबे सिंह यादव का आज यह दूसरा बड़ा गुड वर्क रहा। इससे पहले दिन में भोपा पुलिस की मुठभेड़ में शातिर अपराधी अक्षय को गिरफ्तार किया गया है। 12 घंटे के भीतर ही भोपा थानाध्यक्ष सुबेे सिंह यादव ने ये दूसरीी बड़ी सफलता प्राप्त की।


भोपा थाना क्षेत्र के ककराला रजवाहा पटरी पर पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी कपिल पुत्र पवन निवासी मोरना गोली लगने से घायल हो गयाा। शातिर बदमाश कपिल मोरना के चर्चित अनुज कर्णवाल हत्याकांड में मुख्यभियुक्त है। मुठभेड़ के बाद एसपी देहात नेपाल सिंह, सीओ भोपा सोमेंदर नेगी व भोपा थानाध्यक्ष सूबे सिंह यादव के साथ भारी पुलिसफोर्स मौजूद रहा। अभी अनुज कर्णवाल हत्याकांड में मुख्यभियुक्त अजीत सहित दो हत्यारोपी फरार हैं।

गौरतलब है कि मोरना में 17 सितंबर की शाम बाइक सवार तीन बदमाशों में अपना मेडिकल स्टोर बंद कर घर जा रहे दवा कारोबारी अनुज करण वालों की गोलियों सेे भूनकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद विपक्ष ने बड़ा हंगामा किया शासन तक इस हत्याकांड की गूंज पहुंची थी।

मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव के समक्ष यह हत्याकांड एक बड़ी चुनौती बन गया पुलिस कीी विफलता और बदमाशों के खौफ के कारण अनुज कर्ण वाल की पत्नी अंजिता ने अपनेेे परिवार के साथ मोना से पलायन किया इसके बाद मुजफ्फरनगर पुलिस फिर से विपक्ष के निशाने पर आ गई थी।


हालांकि पुलिस ने हत्या के 10 दिन बाद 27 सितंबर को अनुज हत्याकांड के एक आरोपी सहित मुख्य अभियुक्तों को शरण देने वाले चार लोगों को गिरफ्तार करते हुए इस वारदात का खुलासा बड़े नाथ के ढंग से करते हुए हंगामे को विराम दे दिया गया था।

पुलिस के खुलासे के बाद ही अनुज की हत्या करने वाले तीनों मुख्य अभियुक्त कपिल व अजीत आदि पुलिस की पकड़ से बाहर थे पुलिस ने इनकी तलाश के लिए दिन रात एक कर रखा था। एसएसपी अभिषेक यादव ने पिछले दिनों इन तीनों मुख्य अभियुक्तों का फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल करते हुए तीनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। इसके साथ ही लगातार फजीहत होने के कारण एसएसपी अभिषेक यादव ने भोपा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार को वहां से हटाकर चरथावल थाना अध्यक्ष सुबे सिंह यादव को भोपा थाना का चार्ज दिया था। सुबे सिंह यादव हाल ही में कोरोना संक्रमण को मात देकर वापस ड्यूटी पर लौटे हैं।

उन्होंने भोपा थाने का चार्ज संभालने के बाद क्षेत्र में लगातार जनता के बीच जाकर भयमुक्त वातावरण बनाने के लिए उनके टूटते विश्वास को संबल प्रदान करने का काम किया और व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि हर हाल में उनकी सुरक्षा की जाएगी वहीं उन्होंने अनुज हत्याकांड के मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी को शीर्ष प्राथमिकता में रखते हुए उनकी तलाश को तेज करने का काम किया।


इसी का नतीजा रहा कि मंगलवार देर रात भोपा पुलिस की अनुज हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त शातिर इनामी बदमाश कपिल से मुठभेड़ हो गई। कपिल ने पुलिस टीम का जमकर सामना किया, जबकि पुलिस में भी बदमाश के हर बार का माकूल जवाब दिया और पुलिस टीम ने फायरिंग रुकने के बाद जंगल से घायल अवस्था में कपिल को गिरफ्तार कर लिया। कपिल के पास से पुलिस ने अवैध असला और कारतूस भी बरामद किए हैं।

थानाध्यक्ष सुबे सिंह यादव ने बताया कि मंगलवार की रात्रि करीब 11:00 बजे भोपा थानाक्षेत्र के ककराला रजवाहा पटरी पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ में मुजफ्फरनगर जनपद के चर्चित अनुज हत्याकांड का एक हत्यारोपी घायल हो गया। पकड़ा गया हत्यारोपी कपिल पुत्र पवन निवासी मोरना थाना भोपा का रहने वाला है घायल बदमाश पर थाना दौराला जनपद मेरठ से 25000 व जनपद मुजफ्फरनगर के भोपा थाने से 25000 का इनाम घोषित है। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक बाइक तमंचा कारतूस बरामद किया है। वही सूचना मिलते ही एसपी देहात नेपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए। एसपी देहात ने भोपा पुलिस की पीठ थपथपाई है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल बताया गया है।

Next Story