undefined

MUZAFFARNAGAR-बच्चा जेल का सहायक खाद्य आयुक्त ने किया औचक निरीक्षण

रसोई में पक रहे भोजन के चार नमूने लेकर जांच के लिए भेजे, भोजन की गुणवत्ता को परखा

MUZAFFARNAGAR-बच्चा जेल का सहायक खाद्य आयुक्त ने किया औचक निरीक्षण
X

मुजफ्फरनगर। शहर के मौहल्ला आर्यपुरी में स्थित राजकीय संप्रेक्षण ग्रह किशोर का सहायक आयुक्त खाद्य व जिला प्रोबेशन अधिकारी के द्वारा पूरी टीम के साथ औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान बच्चा जेल में बंद बाल अपचारियों के खानपान की व्यवस्था को देखने के साथ ही उनके लिए तैयार किये गये भोजन की गुणवत्ता को भी मानकों पर परखने का काम किया गया। साथ ही रसोई में पकाये गये भोजन के चार नमूने सील करते हुए उनको जांच के लिए भेजा गया है।


जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन में ज़िला प्रोबेशन अधिकारी संजय कुमार यादव द्वारा राजकीय संप्रेक्षण ग्रह किशोर आर्यपुरी में भोजन आदि खाद्य सामग्री की जांच कराये जाने के लिए खाद्य विभाग को पत्र लिखा गया था। मंगलवार को खाद्य विभाग के सहायक आयुक्त खाद्य डा. चमन लाल व जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय कुमार यादव के द्वारा बच्चा जेल का औचक निरीक्षण किया गया।


निरीक्षण के समय डा. राजीव कुमार सदस्य बाल कल्याण समिति के अलावा मोहित कुमार सहायक अधीक्षक, कैलाश प्रकाश वरिष्ठ सहायक भी उपस्थित रहे। जिन्होंने मौके पर पहुंची टीम के समक्ष खाद्य कारोबार संचालन से संबंधित एफएसएसआई का सर्टिफिकेट संख्या 22724905000024 वैधता 05.03.2029 प्रस्तुत किया। साथ ही विभाग द्वारा भोजन की गुणवत्ता व किचन की भी जांच की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। मौके पर तैयार सूखा चना, कढ़ी-चावल व चपाती के 04 नमूने मनोज कुमार खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा संगृहीत कर जांच हेतु खाद्य प्रयोगशाला के लिए प्रेषित किये गए। सहायक आयुक्त खाद्य डा. चमन लाल ने बताया कि प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर आवश्यक कार्यवाही हेतु विस्तृत रिपोर्ट जिला प्रोबेशन अधिकारी को प्रेषित कर दी जाएगी।

Next Story