undefined

MUZAFFARNAGAR---गांवों से शहरों तक आयुष्मान सभा का आयोजन

सीएमओ ने कई आयुष्मान सभाओ में पहुंचकर लोगों को किया जागरूक, आयुष्मान कार्ड, आभा आईडी, टीबी और गैर संचारी रोगों के बारे में दी जानकारी

MUZAFFARNAGAR---गांवों से शहरों तक आयुष्मान सभा का आयोजन
X

मुजफ्फरनगर। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज आयुष्मान भवः अभियान के अंतर्गत जनपद के समस्त ग्रामो तथा नगरीय क्षेत्र के वार्डों में आयुष्मान सभाओ का आयोजन किया गया ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष्मान सभा का आयोजन ग्राम प्रधान की तथा नगरीय क्षेत्र में वार्ड मेंबर की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें आशा, आंगनबाड़ी व ग्राम पंचायत सहायको द्वारा प्रतिभाग किया गया। आयुष्मान सभा में कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर एवं ए एन एम के द्वारा स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार के द्वारा आज ग्राम मखियाली, जटमुझेड़ा, यूसुफपुर व भोपा गांव तथा नगरीय क्षेत्र के सरवट वार्ड में आयुष्मान सभा में पहुंचकर अधिक से अधिक पात्र लोगों को आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही उन्होंने आभा आईडी, गैर संचारी रोग, क्षय रोग के संबंध में निक्षय मित्र योजना के बारे में, निःशुल्क एंबुलेंस सेवा तथा नियमित टीकाकरण एवं अक्टूबर माह में चलाये जाने वाले सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान (9 से 14 अक्टूबर 2023) के बारे में विस्तार से जानकारी दी उन्होंने हेल्थ और वैलनेस सेंटर पर उपलब्ध सेवाओं टेलीकंसल्टेंशन सेवाओं एवं जांचों के संबंध में भी जनमानस को जागरूक किया।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा स्वस्थ्य एवं नशा मुक्त जीवन शैली अपनाने एवं योग के संबंध में लोगों को जागरूक किया उन्होंने एनीमिया मुक्त भारत तथा डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया आदि से बचाव व सावधानियां के बारे में भी लोगों को जानकारी दी। आयुष्मान सभा में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार के साथ जिला सहायक प्रतिरक्षण अधिकारी प्रदीप शर्मा, सदर ब्लाक के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. विक्रांत कुमार, डा. रणजीत सिंह एवं मोरना ब्लाक के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अर्जुन सिंह, सरवट में डा. रमन कुमार आदि उपस्थित रहे।

Next Story