undefined

बझेड़ी अंडर पास दे रहा टेंशन, नया जुगाड़ करने में जुटी चेयरपर्सन

मीनाक्षी स्वरूप ने पालिका पहुंचकर की कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा, प्रस्तावित कार्य तेजी से निपटाने के निर्देश

बझेड़ी अंडर पास दे रहा टेंशन, नया जुगाड़ करने में जुटी चेयरपर्सन
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने जन समस्याओं के निस्तारण और कांवड़ यात्रा की तैयारियों के लिए प्रस्तावित कार्यों की प्रगति जानने के लिए गुरूवार को टाउनहाल पहंुचकर विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए कार्यों से समय रहते जल्द पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बझेड़ी अण्डरपास पर जलभराव की समस्या और वहां पर कांवड़ यात्रा के दौरान शिवभक्तों के सुलभ आवागमन को लेकर भी काफी देर तक मंथन किया गया। इसके लिए चेयरपर्सन नया जुगाड़ लगाने की तैयारी में जुटी हुई हैं, ताकि बारिश के बीच जलभराव की समस्या बनने पर भी कांवड़ियों के लिए आवागमन का रास्ता खुला रखा जा सके।

गुरूवार को टाउनहाल पहुंचकर चेयरपर्सन ने कांवड़ यात्रा की तैयारियों की विभागीय समीक्षा की। उन्होंने ईओ डा. प्रज्ञा सिंह के साथ सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा के लिए व्यवस्था बनाने को प्रस्तावित कार्यों की प्रगति जानने के लिए समीक्षा की। निर्माण विभाग को बेरिकेडिंग और अन्य कार्य जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये। पथ प्रकाश विभाग के अधिकारियों को स्ट्रीट लाइट, स्वास्थ्य विभाग को सफाई व्यवस्था और जलकल विभाग से पेयजलापूर्ति के लिए होने वाले कार्यों की प्रगति के बारे में अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई। चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने बताया कि बझेडी अण्डर पास को लेकर ही समस्या बनी है, पालिका ने इसके अलावा अन्य स्तर पर बेहतर व्यवस्था करने का प्रयास किया है। जल्द ही कांवड़ कंट्रोल रूम की व्यवस्था का पूरा करा लिया जायेगा।

बझेडी अण्डर पास पर बारिश के बीच होने वाले जलभराव के लिए पम्पिंग सेट लगवाये गये हैं, लेकिन इस दौरान कांवड़ियों का आवागमन सुलभ बनाने के लिए अण्डर पास में अस्थाई पुल बनाकर जलभराव के बीच ऊपर से पैदल आवागमन कराने के प्रयासों को लेकर प्रशासन और राज्यमंत्री के साथ बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के बाद पालिका इस समस्या के स्थाई समाधान पर काम करेगी। ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने बताया कि बझेडी अण्डर पास पर अभी से एक पम्पिंग सेट के साथ ऑपरेटर को तैनात कर दिया गया है। पहले कांवड़ शुरू होने पर ही वहां पर पम्पिंग सेट लगाया जाता था, लेकिन कई दिनों से यहां पर नियमित रूप से काम किया जा रहा है। इसके साथ ही चेयरपर्सन के आदेशों के तहत मदीना चौक से बझेडी अण्डर पास तक सड़क पर होने वाले जलभराव के निस्तारण के लिए भी एक अतिरिक्त पम्पिंग सेट लगवाया गया है। बेरिकेडिंग, कंट्रोल रूम की स्थापना, अतिक्रमण, पॉलीथिन आदि विषयों पर भी काम तेजी से चल रहा है। प्रतिदिन पालिका की टीम अतिक्रमण हटवाने के लिए भी फील्ड में उतरेगी।

Next Story