undefined

वेल्डिंग प्लान में जुटी भाकियू, जानिए क्या है तैयारी

किसानों की समस्याओं को लेकर पिछले आठ दिनों से आंदोलन कर रही भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने अब 7 नवंबर को शिवचौक पर महापंचायत के साथ ही 5 नवंबर को डिस्टलरी बंद करने की मजबूत रणनीति बनाई है।

X

मुजफ्फरनगर। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पिछले आठ दिनों से बेमियादी आंदोलन चला रही भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने अब अपने प्रदेशव्यापी इस संंघर्ष को नया आयाम देने के लिए आरपार की लड़ाई में मजबूत रणनीति के तहत 5 नवंबर को डिस्टलरी बंद करने की तैयारी कर ली है।

भाकियू की ओर से जिला प्रशासन के आग्रह पर सोमवार को कलेक्ट्रेट घेराव कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था, लेकिन इस बार भाकियू ने किसान महापंचायत के लिए शिवचौक को चुना है। इस किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए भाकियू के जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान जनपद मुजफ्फरनगर में ब्लाकवार किसानों को एकजुट कर आंदोलन में शामिल होकर लड़ाई को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को बघरा ब्लाक में गांवों में जाकर शासन और प्रशासन की किसान मजदूरों के प्रति गलत नीतियों को लेकर किए जा रहे आंदोलन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 7 नवंबर को शिवचौक पर महापंचायत ऐतिहासिक होगी। उन्होंने बताया कि आज बुढ़ाना ब्लाक क्षेत्र के गांव में जनसम्पर्क किया जाएगा। वहीं भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने शिवचौक की महापंचायत से पूर्व ही बड़ा आंदोलन करने की घोषणा कर हलचल मचा दी है। उन्होंने कहा कि 5 नवंबर को प्रदेश में डिस्टलरी को किसानों द्वारा बंद कराया जाएगा। उन्होंने इस आंदोलन को डिस्टलरी गेट वेल्डिंग आंदोलन का नाम किया है। इसको लेकर राकेश टिकैत का धरने पर बना विडियो वायरल हो रहा है। आप भी जानिए इस बार क्या है मामला. .

Next Story