undefined

आबकारी विभाग में चल रहा था बड़ा खेल, 32 लाख की टैक्स चोरी पकड़ी

उत्तर प्रदेश में यूपी एसटीएफ ने आबकारी विभाग और आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर्स के सिंडीकेट का खुलासा किया है।

आबकारी विभाग में चल रहा था बड़ा खेल, 32 लाख की टैक्स चोरी पकड़ी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में आबकारी विभाग में मिलीभगत का एक ऐसा सिंडीकेट सामने आया है, जिसमें शामिल आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर टैक्स चोरी का गोरखधंधा चला रहे थे। इस सिंडीकेट में 32 लाख रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई है।

यूपी एसटीएफ ने सहारनपुर जिले में कॉपरेटिव कंपनी टपरी व आबकारी विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों और आबकारी डिस्ट्रीब्यूटरों की मिलीभगत को उजागर करते हुए 32 लाख रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी हर साल इसी मिलीभगत से करीब 100 करोड़ रुपये का टैक्स चोरी करते हैं।

यूपी एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कॉपरेटिव कंपनी लिमिटेड टपरी, आबकारी विभाग एवं लोकल आबकारी डिस्ट्रीब्यूटरों द्वारा मिलीभगत कर टैक्स एवं एक्साइज ड्यूटी चोरी कर सरकार को चूना लगाया जा रहा है। सूचना पर काम करते हुए एसटीएफ ने कॉपरेटिव कंपनी लिमिटेड टपरी, सहारनपुर में छापा मारते हुए एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ ही ट्रांसपोर्टरों, आबकारी विभाग के अफसरों व लोकल डिस्ट्रीब्यूटरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

इसके साथ ही एसटीएफ टीम ने उन्नाव के कानपुर लखनऊ रोड स्थित आबकारी गोदाम में भी छापेमारी कर जांच की। जांच के दौरान पता चला कि एक टैक्स इनवॉयस पर एक ही गाड़ी से शराब निकालकर गोदामों मे पहुंचाई जा रही है। एसटीएफ के अफसरों ने बताया कि इस मिलीभगत के जरिये कॉपरेटिव कंपनी लिमिटेड टपरी व आबकारी विभाग के अफसर-कर्मचारी और आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर 32 लाख रुपये की टैक्स चोरी कर चुके थे। यह भी पता चला कि आरोपी इस मिलीभगत से हर साल 100 करोड़ रुपये का टैक्स चोरी करते हैं।

Next Story