undefined

MUZAFFARNAGAR--पालिका के धुरंधर सभासदों से भाजपा जिलाध्यक्ष का पंगा

ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर के सामने ही बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था को लेकर अपनी ही सरकार में धरने पर बैठ गये थे पालिका के छह सभासद

MUZAFFARNAGAR--पालिका के धुरंधर सभासदों से भाजपा जिलाध्यक्ष का पंगा
X

मुजफ्फरनगर। एक अक्टूबर को भाजपा के सेवा पखवाडे के अन्तर्गत स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर के सामने ही बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था को लेकर अपनी ही सरकार में धरने पर बैठने वाले पालिका के छह सभासदों के खिलाफ जिलाध्यक्ष ने कार्यवाही कर दी है। जिलाध्यक्ष ने पालिका के धुरंधर सभासदों के साथ सभी छह सभासदों को नोटिस जारी करते हुए उनको अनुशासनहीनता करने पर जवाब मांगा है। एक सप्ताह में जवाब नहीं देने पर इन छह सभासदों पर कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई है। वहीं सभासदों ने इस मामले में जिलाध्यक्ष पर गलत कार्यप्रणाली रखने और उनको अपमानित करने के आरोप लगाये हैं। इसके साथ ही सभासदों ने मामले में जिले के एक मंत्री से भी जिलाध्यक्ष की शिकायत करते हुए नोटिस का प्रकरण उनके सामने रखा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर देशभर में भाजपा द्वारा सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में गांधी जयंती में एक अक्टूबर को स्वच्छ भारत मिशन के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया गया। इसमें देशभर के साथ ही एक तारीख एक घंटा कार्यक्रम के तहत मुजफ्फरनगर जनपद में भी कार्यक्रम हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर यहां पहुंचे थे। मुख्य कार्यक्रम रामलीला टिल्ला पर आयोजित हुआ। यहां भाजपा के द्वारा सभा का भी आयोजन किया गया था। मंत्री के आने से पहले ही बधाई कलां बिजलीघर पर वायर टूट जाने के कारण आपूर्ति ठप हो गये और शहर एवं देहात में अंधेरा कायम हो गया था। इसी को लेकर भाजपा सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, प्रशांत कुमार, योगेश मित्तल, मोहित मलिक और हनी पाल रामलीला टिल्ला पर ही धरने पर बैठ गये। प्रभारी मंत्री के आने पर भी सभासदों का धरना अपनी ही सरकार में जारी रहा। यहां पर मंत्री के आने से पहले भाजपा नेताओं और पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने इन सभासदों को समझाने का प्रयास किया, यहां तक की खुद डीएम भी इनके पास पहुंचे थे, लेकिन धरना खत्म करने से इंकार कर दिया गया। ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर के आश्वासन पर ही सभासदों ने धरना खत्म किया था। इसी धरने को लेकर अब पालिका सभासदों और जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी में ठन गई है।

भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने अपनी ही पार्टी की सरकार में ऊर्जा राज्यमंत्री के कार्यक्रम में धरना प्रदर्शन कर विघ्न उत्पन्न करने के आरोप में सभी छह सभासदों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिये हैं। सभासदों को नोटिस देकर उन पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया गया है। धरना देने वाले सभासदों से एक सप्ताह में जवाब मांगा गया है। सभासदों ने जिलाध्यक्ष पर गलत आचरण बरतने के आरोप लग ाते हुए कहा कि वो अपमानित करने पर उतारू हैं। इनमें से कुछ सभासदों ने आज सवेरे एक मंत्री के पास जाकर अपनी बात को रखा और जिलाध्यक्ष के प्रति आक्रोश जताया। वहीं जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी का कहना है कि भाजपा के छह सभासदों ने अपनी ही सरकार में पार्टी के कार्यक्रम के बीच ऊर्जा राज्यमंत्री के सामने धरना प्रदर्शन किया। इससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है और यह कृत्य सीधे तौर पर गंभीर रूप से अनुशासनहीनता का है। धरने पर बैठने वाले छह सभासदों को नोटिस देकर उनसे ऐसा प्रदर्शन करने को लेकर जवाब मांगा गया है। एक सप्ताह में जवाब नहीं दिया गया तो अनुशासनहीनता के दोषी मानते हुए कार्यवाही के लिए पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट भेजी जायेगी। उन्होंने कहा कि ऐसा पार्टी विरोधी कृत्य किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

बता दें कि सभासद करीब एक साल से नरा बिजलीघर से आपूर्ति काटकर बधाई कलां बिजली घर से जोड़ने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि जबसे बधाई कलां बिजलीघर से आपूर्ति जोड़ी गई है तो शहर की विद्युत आपूर्ति लगातार चरमराई हुई है। इसके लिए मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भी प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को भी पत्र लिखकर विद्युत आपूर्ति सुचारू करने की मांग की थी और अपने पत्र में उल्लेख किया था कि विद्युत आपूर्ति गड़बड़ाने के कारण लोगों में आक्रोश पनपा हुआ है। इसी को लेकर सभासद धरने पर बैठे थे।

Next Story