undefined

MUZAFFARNAGAR---ऊर्जा मंत्री के सामने धरने पर बैठे भाजपा सभासद

राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर के सामने ही बिजली ठप्प, शहर से देहात तक छाया रहा अंधेरा, बधाई कलां बिजली घर की वायर टूटने से करीब दस बिजलीघर की आपूर्ति रही बंद, सभासदों ने जताया आक्रोश, नरा बिजलीघर से आपूर्ति काटकर बधाई कलां से जोड़ने को लेकर नाराजगी, प्रशासन में मचा रहा हड़कंप, मंत्री ने सुनी समस्या।

MUZAFFARNAGAR---ऊर्जा मंत्री के सामने धरने पर बैठे भाजपा सभासद
X

मुजफ्फरनगर। स्वच्छता के प्रति महाअभियान चलाने के लिए प्रदेश की योगी सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री रविवार को शहर में पहुंचे। ऊर्जा मंत्री के जिले में रहने के बावजूद शहर से देहात तक बत्ती गुल रही। शहर के कई इलाकों में अंधेरा छा जाने से नाराज नगरपालिका परिषद् के भाजपा सभासद ऊर्जा मंत्री के कार्यक्रम स्थल पर ही धरने पर बैठ गये और नरा बिजलीघर से आपूर्ति काटकर बधाई कलां से जोड़ने की व्यवस्था को लेकर कड़ा आक्रोश जताया। भाजपा सभासदों का धरना शुरू होने की सूचना से जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया। डीएम ने भी मौके पर जाकर उनको मनाया, लेकिन धरना नहीं उठाया गया। बाद में मंत्री भाजपा सभासदों के बीच पहुंचे और समस्या सुनकर निराकरण कराने का भरोसा दिया, जिसके बाद धरना समाप्त किया गया। वहीं बताया गया कि बधाई कलां बिजलीघर से अलसुबह ही विशेष वायर टूट जाने के कारण शहर-देहात के करीब दस बिजलीघरों की आपूर्ति ठप्प हो गई थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के साथ देशभर में मनाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला प्रशासन की ओर से शहर के मौहल्ला रामलीला टिल्ला पर स्वच्छता अभियान शुभारंभ कार्यक्रम रखा गया था। स्वच्छता महाअभियान का शुभारंभ करने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर ;राज्यमंत्री ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतद्ध मुख्य अतिथि के रूप में जिला मुख्यालय आये। ऊर्जा राज्यमंत्री का जिले में दौरा होने के दौरान भी बिजली आपूर्ति बुरी तरह से चरमराई नजर आई। शहर के बड़े हिस्से के साथ ही गांव-देहात में भी बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई। सवेरे से ही बिजली नहीं आने के कारण रामलीला टिल्ला पर मंत्री के कार्यक्रम स्थल पर ही भाजपा सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, हनी पाल, अर्जुन प्रजापति, योगेश मित्तल, मोहित मलिक, प्रशांत कुमार धरने पर बैठ गये और विद्युत आपूर्ति ठप्प होने को लेकर कड़ा आक्रोश जाहिर किया। प्रभारी मंत्री के कार्यक्रम में भाजपा सभासदों के धरने पर बैठ जाने की सूचना मिले पर प्रशासन में हड़कम्प मच गया। कुछ ही देर में सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप सभासदों के बीच पहुंचे और उनकी समस्या को सुनकर उनको धरना हटाने के लिए कहा, लेकिन सभासद अड़े रहे और नारेबाजी करने लगे। मामला बढ़ता देखकर खुद जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी भी भाजपा सभासदों के धरने पर पहुंचे और उनको समझाने का प्रयास किया, लेकिन सभासदों ने मंत्री सोमेन्द्र तोमर के आने तक धरना नहीं हटाने की जिद पकड़ ली। बाद में जब ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर यहां पहुंचे तो उनकी भाजपा सभासदों के धरने की जानकारी मिली। वो सीधे सभासदों के बीच पहुंचे और उनकी समस्या को सुना।

सभासद राजीव शर्मा ने मंत्री को बताया कि पूर्व में इस क्षेत्र के बिजलीघरों को नरा विद्युत उपकेन्द्र से आपूर्ति दी जा रही थी, लेकिन करीब डेढ़ साल पूर्व एक फैक्ट्री को आपूर्ति देने के लिए नरा से यहां की सप्लाई काट दी गई और इस क्षेत्र को बधाई कलां बिजलीघर से जोड़ दिया गया। इसके बाद से ही यहां पर विद्युत आपूर्ति लगातार बाधित रहती है, लो वोल्टेज आदि की समस्या सामने है। इससे क्षेत्रीय लोगों को भारी परेशानी हो रही है। भाजपा सरकार की शहरी क्षेत्र को पर्याप्त बिजली आपूर्ति दिये जाने का ध्येय भी पूरा नहीं हो पा रहा है। उन्होंने इस बात पर रोष जताया कि करीब एक साल से लगातार इस मामले को अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के सामने उठाये जाने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो पा रहा है और लोगों को दयनीय हालत में जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है। आये दिन यहां पर अघोषित कटौती होने से आम जनमानस परेशान हैं और उद्योग धंधों तथा व्यापार पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बधाई कलां से हटाते हुए नरा बिजलीघर से पुनः जोड़ने की मांग की। ऊर्जा राज्यमंत्री ने भाजपा सभासदों को आश्वासन दिया है कि वो इस मामले में त्वरित कार्यवाही करायेंगे और समस्या का समाधान होगा। इसके बाद धरना समाप्त कर भाजपा सभासदों ने भी स्वच्छता अभियान में श्रमदान किया।

अधीक्षण अभियंता नगरीय एसके अग्रवाल ने बताया कि रविवार को सुबह करीब चार बजे बधाई कलां बिजलीघर में फाल्ट आ गया। उन्होंने बताया कि बिजलीघर को आउटपुट लेकर इनपुट देने वाली ओपीजीडब्ल्यू वायर के टूट जाने के कारण आपूर्ति ठप्प हो गई। इसके कारण शहर के शामली रोड, मिमलाना रोड, रोहाना और चरथावल सहित करीब दस बिजलीघरों की आपूर्ति बंद हो जाने के कारण शहर से लेकर गांव तक अंधेरा छा गया। दोपहर बाद कई बिजलीघरों से आपूर्ति सुचारू कर दी गई।

मंत्री कपिल देव-संजीव बालियान कर चुके सुधार को प्रयास

मुजफ्फरनगर जिले से डबल इंजन की सरकार में दोनों मंत्री के समक्ष भी कई बार नरा बिजली घर से आपूर्ति काटने का मामला उठ चुका है। नगर विधायक और प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने तो ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को पत्र लिखकर विद्युत आपूर्ति चरमराने पर कड़ी नाराजगी के साथ यहां तक टिप्पणी कर दी थी कि आपूर्ति में सुधार नहीं कराया गया तो यहां पर लोगों का आक्रोश फूट सकता है और तनाव की स्थिति बन सकती है। सभासद राजीव शर्मा ने कहा कि करीब एक साल से वो लगातार यही मांग कर रहे हैं कि बधाई कलां से आपूर्ति काटकर नरा से ही जोड़ी जाये, लेकिन उद्योग को बिजली देने के लिए पूरे शहर को समस्या में झौंका जा रहा है।

Next Story