undefined

रालोद से गठबंधन कर पराजित हुई भाजपाः संगीत सोम

पूर्व विधायक संगीत सोम ने प्रेस वार्ता कर मुजफ्फरनगर हारे संजीव बालियान को दिया हर आरोप का जवाब-वो घर में पराजित हुए, इसकी समीक्षा करें, सरधना ने उनका सम्मान बचाया

रालोद से गठबंधन कर पराजित हुई भाजपाः संगीत सोम
X

मुजफ्फरनगर। सरधना सीट के पूर्व विधायक भाजपा नेता ठाकुर संगीत सोम ने मंगलवार को मेरठ में प्रेस वार्ता करते हुए मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट में भाजपा प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान की हार और उनके द्वारा लगाए गए आरोपों पर बेहद मुखर अंदाज में पलटवार किया। उन्होंने कहा कि संजीव बालियान के द्वारा उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। मैं भाजपा का समर्पित कार्यकर्ता हूं। मेरी जिम्मेदारी सरधना विधानसभा सीट की है और डॉ. संजीव बालियान को पिछले चुनाव की भांति ही इस बार भी उनकी अपनी विधानसभा बुढ़ाना और चरथावल से हार मिली है। उन्होंने कहा कि रालोद के साथ होने के बावजूद भी जयंत चौधरी के प्रभाव वाले इलाकों से भाजपा को वोट नहीं मिला। संगीत सोम ने कहा कि अपने घर में हारने वाले संजीव बालियान दूसरों को दोषारोपण न करें।

मैं पत्थर हूं, समन्दर का किनारा ही मेरा ठिकाना

पूर्व विधायक संगीत सोम ने मेरठ कैंट स्थित अपने आवास पर मंगलवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर डॉ. संजीव बालियान के सभी आरोपों का बेबाकी से जवाब दिया। पूर्व विधायक संगीत सोम ने संजीव बालियान की भांति ही शायराना अंदाज में उनके शेर का भरपूर जवाब देते हुए कहा कि मुझे समुद्र के किनारे घर बनाने का शौक है, मैं पत्थर हूं किनारे पर ही मेरा ठिकाना है। पूर्व विधायक ने कहा कि भाजपा सरधना विधानसभा क्षेत्र से जीती है, लेकिन संजीव कुमार बालियान बुढ़ाना और चरथावल में हार गए। सरधना से उनको भरपूर वोट दिलाया गया है। उन्होंने कहा कि आरोप लगाने से पहले डॉ. संजीव कुमार बालियान को अपनी हार की समीक्षा करनी चाहिए कि उनके क्षेत्र में उन्हें क्यों कम वोट मिले हैं। वो अपने ही घर पर हारे हैं। कहा कि संजीव कुमार बालियान वरिष्ठ भाजपा के कार्यकर्ता हैं, उन्हें ऐसी बयानबाजी से बचना चाहिए।

मुझ पर सपा ने मुकदमे कराये, मैं क्यों साथ दूंगा

डॉ. संजीव बालियान के सपा प्रत्याशी को सहयोग कर चुनाव लड़ाने के आरोप में संगीत सोम ने कहा कि सपा के शासनकाल में उन पर तमाम मुकदमे दर्ज किए और उन्हें जेल भी भेजा गया, ऐसे में वह कैसे सपा प्रत्याशी का साथ दे सकते हैं। संजीव बालियान को यदि कोई समस्या है तो उनको अपनी बात मीडिया के सामने लाने के बजाये पार्टी फोरम पर रखनी चाहिए। संगीत सोम ने कहा कि मैं पार्टी का सच्चा कार्यकर्ता हूं मेरे लिए पार्टी सर्वाेपरि है, मेरा किसी से कोई मतभेद नहीं, मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है, मेरे विधानसभा क्षेत्र सरधना में सबसे ज्यादा वोट डा. संजीव कुमार बालियान को मिले हैं।

रालोद गठबंधन के बाद भाजपा को नुकसान के सवाल पर संगीत सोम ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भाजपा को रालोद के साथ आने का कोई भी राजनीतिक लाभ मिला है, क्योंकि लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जो भी सीटें भाजपा जीत रही थी, रालोद के गठबंधन के बाद उन सीटों पर भी हमें हार मिली है। संगीत सोम ने मीडिया के सामने ही अपनी लैटर पैड पर संजीव बालियान के खिलाफ कुछ आरोपों को लिखित में देते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में कई भ्रष्टाचार भी किये हैं। उनके पास सारे साक्ष्य हैं। वो नहीं चाहते कि इस बात को आगे बढ़ाया जाये। संजीव बालियान उनके खिलाफ अनर्गल बयानबाजी करने के बजाये अपनी हार के वास्तकविक कारणों को जानने का प्रयास करें और हार को सकारात्मक विचारधारा के साथ स्वीकार करने का काम करें।

मेरे माता पिता ने मुझे अच्छे संस्कार दिए, मैं गलत नहीं बोल सकता

मेरठ में मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत में जब पूर्व विधायक संगीत सोम से सवाल किया गया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने उनको शिखंडी बताते हुए सपा प्रत्याशी से हाथ मिलाकर चुनाव लड़वाने का काम किया है तो उन्होंने कहा कि ऐसी भाषा का प्रयोग केवल संजीव बालियान ही कर सकते हैं, मेरे माता पिता ने मुझको ऐसे संस्कार नहीं दिए, जो मैं किसी के खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग कर सकूं। मेरा कोई दुश्मन नहीं हैं, मुझसे हरेन्द्र मलिक या बसपा के लोग या कोई दूसरा व्यक्ति मिलता है, तो मैं उससे हाथ जरूर मिलाऊंगा। मेरी सभी से दोस्ती है। 2012 के बाद से सरधना सीट पर मेरा जनाधार बढ़ा है। 2022 के चुनाव में भी मुझे पिछले चुनाव से करीब दस हजार वोट ज्यादा मिली हैं। 2024 के चुनाव में भी सरधना ने भाजपा प्रत्याशी के लिए भरपूर मतदान किया है। हिन्दू वोटरों का न निकलना और उनमें जातिगत बिखराव तथा विशेष परिस्थितियों में लोगों के बीच संजीव बालियान का विरोध ही हार का कारण बने हैं।

प्रदेशाध्यक्ष के आने के बाद भी सौरम में भाजपा हारी

भाजपा नेता संगीत सोम ने उनके बूथ पर भाजपा प्रत्याशी को कम वोट मिलने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं पूरी सरधना विधानसभा की बात करता हूं, किसी एक बूथ की नहीं, बुढ़ाना के सौरम गांव, जहां से देश को बड़े लोग मिले हैं, वहां भाजपा के पक्ष में बड़ी सभाएं हुई, प्रदेशाध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी आये थे, लेकिन वहां संजीव बालियान को हार मिली है। सुरक्षा विपक्ष के नेताओं को भी मिलती है, मुझे कोई भी सरकारी सुविधा नहीं मिली है। हिन्दू मतों के विभाजन को लेकर पार्टी को गहनता के साथ समीक्षा करनी चाहिए। ये हमारे लिए बड़ी चिंता का विषय है।

Next Story