undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में आशीर्वाद समारोह का आयोजन

प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज स्कूल लाइफ का अंतिम दिन है, लेकिन यह जीवन का अंत नहीं है, बल्कि एक नई राह की शुरूआत है।

एम.जी. पब्लिक स्कूल में आशीर्वाद समारोह का आयोजन
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में शैक्षिक सत्र 2023-24 में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए आशीर्वाद समारोह का हर्षोल्लास से परिपूर्ण वातावरण में आयोजित किया गया। इस दौरान प्राइमरी विंग के विद्यार्थियों ने अपने सीनियर की नर्सरी से कक्षा-12 तक की इस शैक्षिक यात्रा को बहुत की सुन्दर ढंग से गीत-संगीत के बीच प्रस्तुत कर सभी का मनमोह लिया। विद्यालय से विदाई बेला पर कई विद्यार्थी स्कूल से जुड़े अनुभवों को लेकर भावुक नजर आये तो शिक्षकों ने जीवन में परिश्रम और ईमानदारी के साथ सफलता अर्जित करने का आशीर्वाद देकर उनको भावपूर्ण एवं यादगार विदाई दी।


एम.जी. पब्लिक स्कूल में कक्षा 12वीं के छात्र एवं छात्राओं के लिए आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। प्राइमरी विंग के विद्यार्थियों अपनी शिक्षिकाओं के साथ सीनियर को माथे पर टीका और हैप्पीनेस बैज लगाकार स्वागत किया। समारोह की शुरूआत में शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने विद्यालय में अपनी अंतिम कक्षा के लिए आये कक्षा-12 के सभी छात्र-छात्राओं के लिए उज्जवल भविष्य की कामना की। इसके उपरांत प्राइमरी विंग के बच्चों ने अपने सीनियर्स की स्कूल जर्नी को मंचीय प्रस्तुतियों के बीच सुन्दर ढंग से प्रस्तुत कर माहौल में उत्साह और आनंद भरने का काम किया। इस जर्नी में कई भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुति के साथ बच्चों ने सभी का मन मोह लिया।


सीनियर्स ने भी अपने सम्मान में जूनियर्स द्वारा दी गई इस यादगार प्रस्तुति को खूब दिल से सराहा। स्कूल की ओर से एक स्लाइड शो के माध्यम से विदाई बेला पर विद्यार्थियों को फ्लैश बैक में ले जाया गया, जहां स्कूल में बिताये गये पलों की उनकी कुछ यादों को ताजगी मिली। शिक्षक और शिक्षिकाओं सुषमा गर्ग, निर्मला वर्मा, नितिन आहुजा और अंकित कुमार ने विद्यार्थियों को प्रेरणादायी मार्गदर्शन देते हुए कुछ किस्से और कुछ कहानियों के सहारे जीवन का सार और भविष्य की चुनौतियों को समझाने के साथ उनको नकारात्मक वातावरण से बचकर दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ लक्ष्य पाने के लिए प्रेरित किया। परीक्षा के साथ ही जीवन में तनाव पर हावी रहने के लिए शारीरिक एक्टिविटी को दिनचर्या बनाने की सीख भी दी गई। स्कूल काउंसिल के हर्ष गोयल, नमन प्रिय शर्मा, शगुन मलिक और शफक आलम ने अपने विचारों से स्कूल में बिताये गये पलों की अपनी यादों और अनुभव को साझा करते हुए विद्यालय से विदाई के पल पर अपनी भावनाएं प्रकट कर सभी विद्यार्थियों की ओर से शिक्षकों का आभार जताया।


प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज स्कूल लाइफ का अंतिम दिन है, लेकिन यह जीवन का अंत नहीं है, बल्कि एक नई राह की शुरूआत है। यह वास्तविक दुनिया से स्वयं का परिचय कराने की यात्रा का आरम्भ है। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि इस यात्रा के तनाव में आप जीवन में कभी भी अपना बचपन खत्म नहीं होने देना। आप भविष्य बनाने की ओर अग्रसर हो रहे हैं, यह निर्माण खुद पर निर्भर करता है। जीवन में सफलता का मूलमंत्र बताते हुए उन्होंने कहा कि आप खुद पर नियंत्रण करना सीखें, जब मन और मस्तिष्क हमारे नियंत्रण में होगा तो जीवन में कोई भी चुनौती हमें विचलित नहीं कर पायेगी। उनसे परिजनों को, शिक्षकों को और समाज को बहुत उम्मीदें बंधी होंगी, इसलिए यह याद रखें कि आपका आचरण शांत और सकारात्मक हो। अंत में उन्होंने सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में बेहतर करने और जीवन में नई ऊंचाईयां छूने के लिए शुभकामनाएं प्रदान की तथा परीक्षा में सफलता के लिए मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल काउंसिल, स्टैण्डर्ड क्लब सदस्यों और हाउस कैप्टन को प्रधानाचार्या द्वारा स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह का संचालन रितु शर्मा ने किया। कार्यक्रम में स्कूल के सभी स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

Next Story