undefined

MUZAFFARNAGAR---बंटवारे के विवाद में बहा दिया भाई का खून

गांव नूनाखेड़ा में छोटे भाई ने खेत में सिंचाई करते बड़े भाई की गोली मारकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार, 12 घंटे में ही तितावी पुलिस ने खोल दिया हत्या का राज, सीओ भी फोर्स के साथ पहुंचे गांव, परिजनों में मचा कोहराम।

MUZAFFARNAGAR---बंटवारे के विवाद में बहा दिया भाई का खून
X

मुजफ्फरनगर। संपत्ति बंटवारे के विवाद में एक बार फिर जनपद में भाई ने भाई का ही खून बहा दिया। बड़े भाई की हत्या कराने के बाद परिजनों के साथ हत्यारोपी छोटा भाई उसको तलाश करने का भी नाटक करता रहा, लेकिन पुलिस ने सूझबूझ ने किसान की इस हत्या की साजिश से 12 घंटे के भीतर ही पर्दा उठा दिया और छोटे भाई को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया है। बंटवारे को लेकर विवाद में एक भाई मारा गया और दूसरे भाई को हथकड़ी लग जाने से परिवार में कोहराम का आलम है। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुटी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था।

प्राप्त समाचार के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र के ग्राम नूनाखेड़ा में एक किसान के लापता होने से हलचल मच गई थी। परिजनों ने देर रात ग्रामीणों को साथ लेकर किसान को जंगल में तलाश शुरू की। परिजन खेत पर पहुंचे तो टयूबवैल पर किसान का गोली लगा शव पड़ा हुआ मिला था। उसके सीने और माथे पर गोली लगने का निशान था। किसान की हत्या होने पर परिजनों और ग्रामीणों में रोष फैल गया था। रात्रि में ही पुलिस को सूचना मिली तो खेत पर किसान की हत्या के कारण हड़कम्प मच गया। थाना प्रभारी मय फोर्स गांव के जंगल में पहुंचे तो पुलिस को ग्रामीणों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों को समझा बुझाकर किसान के शव का पंचनामा कर रात्रि में ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इसके साथ ही जांच पड़ताल में पुलिस के शक की सुई किसान के किसी नजदीकी पर ही जा रही थी। रात्रि में पुलिस ने कुछ नहीं कहा।


पुलिस के अनुसार नूनाखेड़ा निवासी किसान समरपाल गुरुवार शाम अपने खेत पर काम करने के लिए गए थे। देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश की तो खेत में ट्यूबवेल के पास उनका गोली लगा शव मिला। किसान को एक गोली माथे पर और एक सीने पर लगी है। पुलिस ने मौके से एक कारतूस बरामद किया। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ भी की। रात्रि में ही पुलिस इसे रंजिशन कत्ल बता रही थी। सुबह होते होते पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस के अनुसार गांव नूनाखेड़ा में बंटवारे के विवाद में छोटे भाई ने गोली मारकर बड़े भाई की हत्या कर दी। मुकदमा दर्ज करते हुए हत्या के आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

सीओ फुगाना यतेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक किसान समर पाल व छोटे भाई अमर पाल में संपत्ति बंटवारा को लेकर विवाद है। गुरूवार को समरपाल घर पर खेतों में फसल की सिंचाई करने की बात कहकर गया था। वहां पर अमर पाल भी पहुंच गया और उसका संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। इसी बीच अमर पाल ने दो गोली मारकर अपने बड़े भाई समर पाल की हत्या कर दी और वहां से चुपचाप लौटकर घर आ गया। देर रात तक समरपाल घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश के लिए निकल गये। ग्रामीणों के साथ ही हत्यारोपी अमर पाल भी लापता किसान की तलाश में खेत पर पहुंचे था। सूचना पाकर तितावी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। सीओ ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसको जेल भेजने की तैयारी है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया। आज गमगीन माहौल में समरपाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Next Story