undefined

हर मेडिकल स्टोर पर लगवाने होंगे सीसीटीवीः विकास कश्यप

सिटी मजिस्ट्रेट ने ली दवा व्यापारियों की मीटिंग, शासन से आये दिशा निर्देशों से कराया अवगत

हर मेडिकल स्टोर पर लगवाने होंगे सीसीटीवीः विकास कश्यप
X

मुजफ्फरनगर। दवा कारोबारियों के लिए शासन से आये दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप द्वारा जिले के दवा कारोबारियों और केमिस्ट एसोसिशन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रत्येक मेडिकल स्टोर पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाये। इसके साथ ही एल्प्राजोलम साल्ट सहित दूसरी सभी नशीली दवाईयों की बिक्री बिना वैध चिकित्सक के पर्चे के न की जाये और इसका पूरा रिकार्ड रखा जाये।


कचहरी स्थित लोकवाणी सभाकक्ष में आज सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने नशे के विरु( चलाये जा रहे अभियान में दवा कारोबारियों का भी सहयोग मागा। इसके लिए उन्होंने शासन से आये दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए मीटिंग में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नाबालिगों द्वारा किए जा रहे नशे की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए शासन ने सख्त दिशा निर्देश जारी किये हैं। सिटी मजिस्ट्रेट ने दवा व्यापारियों से कहा कि सभी मेडिकल स्टोर पर कैमरे लगाएं, जिससे प्रशासन उन केमरो की जांच कर सके और पता कर सके की नाबालिगों को नशीली दवाई तो नही बेची जा रही हैं।


वही सिटी मजिस्ट्रेट ने दवा व्यापारियों से कहा की एच-1 ओर एक्स-1 जो शासन की गाइडलाइन है जो की ड्रग्स विभाग द्वारा दर्जनों नशीली दवाइयां प्रतिबंधित की गई हैं, उनको बिना उचित चिकित्सक के परामर्श के ना बेचें और प्रशासन का सहयोग करंे। वहीं दवा व्यापारियों ने भी सिटी मजिस्ट्रेट के सामने अपनी समस्याएं रखीं। केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना था कि निरीक्षण के नाम पर भयभीत किया जाता है, जब ड्रग्स विभाग निरीक्षण करने आता है तो पुलिस को भी साथ लेकर आता है और निरीक्षण को छापेमारी का नाम देते हैं। जिससे दवा व्यापारियों की बदनामी होती है। दवा व्यापारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट से कहा की आज तक का रिकाॅर्ड हे कभी भी ड्रग्स विभाग के साथ अभद्र व्यवहार व बदसलूकी नही की गई और ना ही आगे होगी, हम विश्वास दिलाते हैं। हम सब दवा व्यापारी हमेशा से सहयोग करते आए हैं और आगे भी करेंगे। बैठक में ड्रग इंस्पेक्टर पवन शाक्य व दवा व्यापारी पुष्पेन्द्र मलिक, अनिरु( अग्रवाल, रविंद्र निर्वाल सहित दर्जनों दवा व्यापारी मौजूद रहे।

Next Story