undefined

PALIKA---चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने किया पांच सड़कों का लोकार्पण

51 लाख रुपये की लागत से पालिका द्वारा चार वार्डों में बनवाई गई हैं सीसी सड़क और नाली, वार्डों में पहुंचने पर सभासदों और आम लोगों ने फूल माला पहनाकर किया मीनाक्षी स्वरूप का स्वागत, चेयरपर्सन बोलीं-रूकने नहीं देंगे विकास की रफ्तार।

PALIKA---चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने किया पांच सड़कों का लोकार्पण
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की ओर से विकास कार्यों को गति देने का काम अब तेजी से चल निकला है। राज्य एवं 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से शहर में स्वीकृत हुए निर्माण कार्य पूर्ण होने पर पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप द्वारा उनको जनता को समर्पित करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। करीब 20 स्थानों पर पालिका द्वारा सीसी सड़क और आरसीसी नालियों का निर्माण कार्य पूर्ण कराया गया है। इनमें से तैयार पांच सड़कों का रविवार को पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने सभासदों और पालिका अधिकारियों के साथ लोकार्पण किया। सड़कों के उद्घाटन के लिए वार्डों में पहुंचने पर सभासदों और नागरिकों ने उनका अभिनंदन करते हुए फूलमालाओं के साथ स्वागत किया। मीनाक्षी स्वरूप ने इस दौरान लोगों की समस्याओं को सुना और भरोसा दिलाया कि विकास की इस रफ्तार को रूकने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने लोगों से अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ और हरा भरा रखने के लिए सहयोग की अपील भी की।


नगरपालिका परिषद् के द्वारा शहरी विकास के लिए राज्य वित्त एवं 15वें वित्त आयोग से प्राप्त विकास निधि के अन्तर्गत शहर के कई वार्डों में सड़क, नाली और अन्य निर्माण कार्य स्वीकृत किये गये थे। इनमें से अधिकांश कार्रू पूर्ण हो चुके हैं। रविवार को पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने करीब 51 लाख रुपये की लागत से तैयार चार वार्डों की पांच सीसी सड़कों का लोकार्पण करते हुए इनको जनता को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने सड़कों के निर्माण को लेकर वार्ड के लोगों से भी जानकारी ली और गुणवत्ता तथा मानकों की कसौटी पर भी परखा।


विकास कार्यों को जनता को समर्पित करने की कड़ी में रविवार को वार्ड नंबर 33 नई मण्डी पटेलनगर के अन्तर्गत मुनीम कालोनी में पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के द्वारा राज्य वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से करीब 12 लाख रुपये की लागत से रामनिवास वाली गली में राजकुमार के मकान तक निर्मित आरसीसी नाली और सीसी सड़क का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर वार्ड सभासद सीमा जैन, पूर्व सभासद विकल्प जैन के साथ अन्य लोगों ने पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। यहां अनिल ऐरन, संजय जिंदल, प्रियांक जिंदल, राजकुमार जिंदल, मयंक त्यागी, अनिल कुमार, तरूण गोयल, राकेश मित्तल, सुमन जैन, प्रियांशु जिंदल, महेन्द्र त्यागी, गौरव चैधरी, राकेश मित्तल, दिनेश जैन मौजूद रहे।


सभासद राखी पंवार के वार्ड नंबर 14 में जानसठ रोड स्थित श्याम लाल वाली गली तथा लिंक गलियों का निमार्ण कार्य राज्य वित्त के अन्तर्गत करीब 6 लाख रुपये की लागत से कराया गया। आज इसका भी लोकार्पण हुआ। यहां सभासदपति राहुल पंवार ने मीनाक्षी स्वरूप का स्वागत किया। सभासद राखी पंवार, राहुल पंवार, सुरेंद्र कुमार, जिनी वालिया, सुनील मोघा, अरविंद कुमार, संदीप मोघा मौजूद रहे।

पालिका के वार्ड नंबर 10 में मौहल्ला आर्यपुरी सहित दो स्थानों पर राज्य वित्त से करीब दस लाख रुपये की लागत से तैयार सीसी सड़क का लोकार्पण पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने किया। इस मौके पर वार्ड सभासद महिका गुप्ता, सभासदपति शोभित गुप्ता, शरद गुप्ता, राहुल कौशिक, छवि कौशिक मौजूद रहे। वार्ड नंबर 3 मौहल्ला मक्कीनगर में डा. हारून से शमशाद के मकान तक मुख्य सड़क का निर्माण कार्य कराया गया। 15वें वित्त आयोग के अन्तर्गत करीब 23 लाख रुपये की लागत से तैयार इस सड़क को आज पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के द्वारा जनता को समर्पित किया गया। इस मौके पर वार्ड सभासद अनीता यादव, सभासदपति हसीब राणा, सभासद अन्नू कुरैशी, शहजाद अली, सभासदपति शाहिद आलम, डा. शरफराज, डा. नदीम, डा. हारुन, डा. फैसल आदि मौजूद रहे।


हर स्थान पर लोगों ने पालिकाध्यक्ष का स्वागत किया और अपनी समस्याओं को भी उनके सामने रखा। उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद की ओर से कराये जा रहे विकास कार्यों में आगामी दिनों में और भी तेजी आयेगी, हम शहर को सुन्दर और स्वच्छ बनाने का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं और यह तभी संभव हो पायेगा, जबकि शहर का प्रत्येक नागरिक अपने दायित्व को भी भली प्रकार समझे और सकारात्मक दृष्किोण के साथ हमारा सहयोग करे। इस दौरान उपस्थित पालिका के जेई निर्माण कपिल कुमार ने बताया कि राज्य एवं 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से शहर में विभिन्न स्थानों पर करीब 20 सीसी सड़क और आरसीसी नालियों का निर्माण कराया गया था, इनमें से अभी तक आठ सड़कों का लोकार्पण पालिकाध्यक्ष के द्वारा किया जा चुका है। आगामी दिनों में शेष 12 सड़कों को भी जनता को समर्पित कर दिया जायेगा।

Next Story