undefined

TEACHER PER HAMLA-श्रीराम कॉलेज के चीफ प्रोक्टर को रास्ते में रोककर पीटा

कॉलेज की प्राचार्या ने दो युवकों को नामजद करते हुए दर्ज कराया मुकदमा, प्रवेश लेने के बहाने कॉलेज में घुसे थे आरोपी

TEACHER PER HAMLA-श्रीराम कॉलेज के चीफ प्रोक्टर को रास्ते में रोककर पीटा
X

मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के चीफ प्रोक्टर पर जानलेवा हमला किया गया है। कॉलेज में घुसे युवकों को रोकने-टोकने की नाराजगी के कारण उन पर यह हमला किया गया है। आरोपियों ने कॉलेज से घर लौटते समय रास्ते में रोककर उन पर लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से हमला करते हुए मारपीट की और गला दबाकर मारने का प्रयास भी किया। हमलावर पिटाई के बाद मौके से फरार हो गये। कॉलेज की प्राचार्या ने इस सम्बंध में दो छात्रों के साथ ही उनके 7-8 अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर कार्यवाही की मांग की है।

थाना नई मंडी क्षेत्र में परिक्रमा मार्ग पर स्थित श्रीराम कॉलेज की प्राचार्या डॉ. प्रेरणा मित्तल ने थाने में दी तहरीर में बताया कि एटूजेड कालोनी निवासी प्रमोद कुमार पुत्र धर्मवीर सिंह उनके संस्थान में चीफ प्रोक्टर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 11 मई को कॉलेज में बीबीए प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम में अध्ययनरत छात्र आर्यन निवासी रामलीला टिल्ला अपने कुछ बाहरी छात्रों के साथ कॉलेज के अन्दर घुसने का प्रयास कर रहा था। उसी दौरान उसको कैन्टीन पर ही चीफ प्रोक्टर प्रमोद कुमार ने रोक लिया। इसके बावजूद भी छात्र आर्यन ने अपने साथियों के साथ जबरदस्ती कॉलेज में अन्दर घुसने के लिए प्रयास जारी रखा। यहां पर रोकने टोकने के कारण आर्यन और चीफ प्रोक्टर के बीच काफी बहसबाजी भी हो गई।

आरोप है कि उसी दौरान आर्यन और उसके साथी चीफ प्रोक्टर प्रमोद को देख लेने की धमकी देकर चले गये थे। इसके बाद 13 मई को दोपहर दो बजे के करीब आर्यन ने फिर से कॉलेज में अपने साथियों के साथ घुसने का प्रयास किया, कॉलेज गेट पर रोका गया तो उसने कॉलेज में प्रवेश लेने का बहाना बनाकर अपने साथियों को अन्दर कॉलेज में आ गये। ये सभी कॉलेज की पार्किंग में जाकर खड़े हो गये। यहां पर चीफ प्रोक्टर ने उनको देखा और खड़े रहने के लिए पूछताछ की। यहां भी कॉलेज में प्रवेश दिलाने का बहाना बनाया गया। चीफ प्रोक्टर ने कहा कि यदि काम हो गया हो तो वो सभी यहां से बाहर चले जाओ। यहां पर बहस हो जाने के कारण आर्यन और उसके साथ आये छात्र दीपेश निवासी बुढ़ाना मोड़ यह कहते हुए कि तुमने हमारी बेइज्जती की है, हम तुम्हें छोड़ेंगे नहीं, चीफ प्रोक्टर को धमकी देकर चले गये।

कॉलेज प्राचार्या डॉ. प्रेरणा ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि शाम करीब 5 बजे जब कॉलेज से छुट्टी के बाद चीफ प्रोक्टर प्रमोद कुमार अपनी एक्टिवा पर घर लौट रहे थे तो रास्ते में पहले से ही खड़े आर्यन व दीपेश ने अपने 7-8 अज्ञात साथियों के साथ उनको रोक लिया और अभद्रता करते हुए लाठी-डंडे एवं धारदार हथियारों से उन पर हमला कर दिया। उनका गला दबाने की कोशिश भी की गई। इसी बीच कॉलेज के ही दूसरे स्टाफ के लोग भी उधर से गुजरे तो उन्होंने यह घटना देखी और चीफ प्रोक्टर को बचाने का प्रयास किया। इनके आ जाने के बाद उक्त हमलावर धमकी देते हुए भगीरथ चौक की तरफ भाग गये। कॉलेज केे स्टाफ के लोगों में शामिल मनोज पुण्डीर और प्रवक्ता अमरदीप के साथ चीफ प्रोक्टर प्रमोद कुमार ने इनका पीछा भी किया, परन्तु वो भागने में सफल हो गये। नई मण्डी थाना प्रभारी बबलू सिंह वर्मा ने बताया कि कॉलेज प्राचार्या की तहरीर पर आरोपी हमलावरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 323, 324 और 506 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उनकी धरपकड़ के लिए टीम को लगा दिया गया है।

Next Story