undefined

मौत के 36 घंटे बाद हुआ चौकीदार सत्तू का अंतिम संस्कार

उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी के गांव गादला स्थित गन्ना तौल केंद्र पर मरे चौकीदार का प्रकरण निपटा, शुगर मिल प्रबंधन ने धरने पर पहुंचकर की दो लाख रुपये की सहायता और परिवार के सदस्य को नौकरी, पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस

मौत के 36 घंटे बाद हुआ चौकीदार सत्तू का अंतिम संस्कार
X

मुजफ्फरनगर। उत्तम शुगर मिल खाईखेडी के गन्ना तौल केन्द्र पर तैनात एक वृ( चौकीदार की ड्यूटी के दौरान ही मौत हो जाने के बाद अंतिम संस्कार न करने की जिद पर अड़े परिजनों को आखिरकार पुलिस प्रशासन के अफसरों के हस्तक्षेप के बाद मिल प्रबंधन के द्वारा की गई आर्थिक सहायत और नौकरी की घोषणा के बाद मना लिया गया। इसके साथ ही चौकीदार के शव का मौत के करीब 36 घंटे के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया।

प्राप्त समाचार के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के गाँव गादला में उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी के द्वारा गन्ना क्रय केन्द्र स्थापित किया गया है। जिस पर गादला निवासी 54 वर्षीय सत्तू कश्यप चौकीदार के रूप में कार्य करता था। गुरुवार की देर शाम सत्तू कश्यप की तबियत अचानक बिगड़ गयी और उसकी मौत हो गयी। शुक्रवार की सुबह परिजनों ने आर्थिक सहायता की माँग करते हुए मृतक चौकीदार सत्तू के शव को तौल सेन्टर पर ही रखकर धरना प्रदर्शन शूरू कर दिया था। शुक्रवार को दिन भर मिल अधिकारियों की ओर से परिजनों को कोई ठोस आश्वासन न मिलने पर सैंकड़ो ग्रामीण धरने पर बैठे गए थे। परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार करने से भी इंकार कर दिया था। पुलिस क्षेत्राधिकारी राम आशीष यादव, प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार व इंस्पेक्टर अपराध रामबीर सिंह मय फोर्स के मौके पर तैनात रहे। उनके द्वारा मृतक चौकीदार के परिजनों को समझाने का लाख जतन किया गया, लेकिन शुक्रवार की देर रात तक भी परिजन शव को तौल केन्द्र पर ही रखकर धरने पर अड़े रहे। मृतक सत्तू कश्यप अपने पीछे पत्नी बहुती व पुत्री पूजा, प्रियन्का तथा पुत्र मोनू, सोनू और अमन को छोड़ गया है। पत्नी अपने बच्चों के साथ शुक्रवार की रात सर्दी में ही अपने पति के शव के साथ तौल केन्द्र पर धरने पर बैठी रही। इस परिवार के साथ ग्रामीण भी रात भर धरने पर अड़े रहे। शनिवार को सुबह यहां पर सैंकड़ों लोग जुट गये थे।


इसकी खबर मिलने पर सीओ राम आशीष यादव, एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार और इंस्पेक्टर भोपा सुशील कुमार भी मय फोर्स पहुंचे। पहले अफसरों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन और ग्रामीण मिल प्रबंधन से मदद दिलाने की जिद पर अड़े रहे और अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। बाद में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के हस्तक्षेप से उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी के एजीएम पवन जैनर, एजीएम मनोज त्यागी, डिप्टी कैन मैनेजर प्रदीप त्यागी, और सिक्योरिटी प्रभारी दिनेश शर्मा भी तौल केन्द्र पर धरने पर पहुंचे। घंटों की वार्ता के बाद एजीएम पवन जैनर ने ग्रामीणों के बीच ही मृतक चौकीदार के परिजनों को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को शुगर मिल में स्थाई नौकरी देने का ऐलान किया। इस घोषणा के बाद परिजनों ने धरना समाप्त कर दिया। एसडीएम अभिषेक कुमार ने बताया कि मिल प्रबंधन की घोषणा के बाद मृतक चौकीदार के परिजनों ने तौल केन्द्र से शव को उठा लिया है। परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया है।

Next Story