undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में उत्साहपूर्वक मना स्वच्छता सेवा अभियान

बीएसए शुभम शुक्ला ने विद्यालय परिसर से किया स्वच्छता श्रमदान का शुभारंभ, स्वच्छता को दिनचर्या बनाने की दी सीख

एम.जी. पब्लिक स्कूल में उत्साहपूर्वक मना स्वच्छता सेवा अभियान
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में रविवार को स्वच्छता अभियान उत्साहपूर्वक वातावरण में मनाते हुए छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के साथ मिलकर स्वच्छता श्रमदान करते हुए लोगों को साफ-सफाई के लिए प्रेरक संदेश दिया। स्वच्छ भारत मिशन के एक तारीख एक घंटा कार्यक्रम में विद्यालय परिसर और सरकूलर रोड पर सफाई अभियान चलाया गया। इसके साथ ही विद्यार्थियों ने स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए प्रेरणादायी स्लोगन के साथ पोस्टर भी बनाये।


एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने बताया कि रविवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के उपलक्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं और शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने उत्साह के साथ प्रतिभाग करते हुए स्वच्छता श्रमदान किया। सवेरे दस बजे विद्यालय परिसर से स्वच्छता के प्रति जन जागरुकता के उद्देश्य से अभियान चलाया गया। अभियान का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने किया। प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने पौधा देकर मुख्य अतिथि का स्वागत एवं अभिनंदन किया। इसके पश्चात जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला के मार्गदर्शन में स्कूल परिसर के आसपास के इलाकों में स्वच्छता श्रमदान करते हुए साफ-सफाई कराई गई।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय के प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें अपने नागरिक दायित्व को निभाने के लिए भी सजग और संवेदनशील होना चाहिए। जनसहयोग से ही हम स्वच्छ वातावरण बनाने में सफल होंगे और वातावरण स्वच्छ एवं हरा भरा होगा तो समाज भी स्वस्थ हो पायेगा। अभियान में छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों की भूमिका की भी उन्होंने सराहना की और सभी के साथ मिलकर सरकूलर रोड पर झाड़ू लगाते हुए स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने कहा कि स्वच्छता का यह अभियान मात्र एक घंटे भर का नहीं, बल्कि जीवन भर का बनाने के लिए हमें प्रतिदिन स्वच्छता के लिए योगदान करना चाहिए। अपने आसपास वातावरण को स्वच्छ रखना हम सभी का मुख्य कर्तव्य भी है। हम मिलकर काम करेंगे तो वातावरण निश्चित ही स्वच्छ बनेगा। आज स्वच्छता के लिए हम सभी को महात्मा गांधी के आदर्श को अपनाना होगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं और शिक्षकों से अपने आसपास के क्षेत्र में भी साफ सफाई के लिए योगदान करने और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने की अपील की। कार्यक्रम में सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों के साथ समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।

Next Story