undefined

बच्ची के हाथों में राम मंदिर की पेंटिंग देख उत्साहित हुए सीएम योगी, और फिर...

एक बच्ची की आस्था और कला ने सूबे के मुखिया को इतना मोहित किया कि वो इस बच्ची की कला प्रतिभा के आकर्षण की ओर खिंचते चले गये।

बच्ची के हाथों में राम मंदिर की पेंटिंग देख उत्साहित हुए सीएम योगी, और फिर...
X

मुजफ्फरनगर। एक बच्ची की आस्था और कला ने सूबे के मुखिया को इतना मोहित किया कि वो इस बच्ची की कला प्रतिभा के आकर्षण की ओर खिंचते चले गये। भीड़ के बीच अपनी माता के साथ बैठी इस बच्ची को विशेष आदेश पर मंच तक ले जाया गया और बच्ची ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या के श्रीराम मंदिर की एक कलाकृति जो उसने अपने हाथों से बनाई थी, भेंट की और सीएम का दुलार पाकर मंच से उतर कर चली गई। बच्ची कौन थी न आयोजकों को पता है और न ही मंच पर मौजूद नेता व पदाधिकारी उसके बारे में जान पाये।


यहां पर प्रबुद्ध सम्मेलन के लिए आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब भीड़ के बीच सबसे आगे महिलाओं की कतार में अपने परिजनों के साथ खड़ी एक बच्ची को हाथों में श्रीराम मंदिर की एक पेंटिंग लिए हुए देखा तो वो उत्साहित हो गये। उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मियों को मंच पर ही आदेश दिया कि उस बच्ची को मंच पर लाया जाये। इसके बाद बच्ची दर्शक दीर्घा से निकलकर मंच पर पहुंची और अपने हाथों से बनाई श्रीराम मंदिर की एक सुन्दर कलाकृति सीएम योगी को भेंट की तो उन्होंने उसका पूरा अभिनंदन किया और कला प्रतिभा की प्रशंसा की।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बच्ची की सादगी के भी कायल हो गये। बच्ची ने यह कलाकृति सादे पेपर पर बनाई थी। उसको फ्रेम भी नहीं करवाया गया था। गले में बच्ची ने भाजपा का भगवा पटका पहना हुआ था, जिस पर कमल के फूल का निशान भी नजर आ रहा था। इसके साथ ही दक्षिणी गौशाला शामली रोड निवासी श्रवण कुमार सिंघल के पुत्र कक्षा छह के छात्र प्रणव सिंघल ने भी सीएम योगी को उनकी तस्वीर की कलाकृति भेंट की। छात्र के पिता श्रवण सिंघल ने बताया कि उनके बेटे ने दो दिन लगातार मेहनत कर अपने हाथों से यह पेंटिंग बनाई है। प्रणव सीएम को पेंटिंग भेंटकर प्रसन्न दिख रहा था।

Next Story