undefined

सीएम योगी सख्त-3 दिनों में सड़कों से धार्मिक स्थल हटाने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के गह विभाग ने इस संबंध में सभी कमिश्नर और जिलाधिकारियों को आदेश जारी किया है। राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर सड़क के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी सख्त-3 दिनों में सड़कों से धार्मिक स्थल हटाने के निर्देश
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज देर शाम बड़ी खबर आई है। सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार सूबे में सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने को लेकर सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन दिनों में बड़ा अभियान चलाते हुए सभी जिलों में सड़कों से अतिक्रमण कर बनाये गये धार्मिक स्थलों को हटाने की कार्यवाही के निर्देश दे दिये हैं। इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को गंभीरता से आदेशों का पालन करने के लिए कहा गया है। लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ सरकार ने एक्शन का प्लान भी बनाया है। इससे स्पष्ट है कि आगामी दिनों में सीएम योगी के इस आदेश को लेकर राज्य की सियासत गरमा सकती है।

योगी सरकार ने गुरुवार को बड़ा फैसला लेते हुए सड़क के किनारे बने अतिक्रमण कर बने सभी धार्मिक स्थालों को हटाने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने आज गुरुवार को इस संबंध में सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाएं।

राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर सड़क के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिया है। इन आदेशों के बाद यह तय हो गया है कि अब राज्य में सड़क किनारे धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाएंगे। इस मामले पर सभी जिलाधिकारियों से 14 मार्च तक रिपोर्ट तलब की गई है, जिसमें जिले के अधिकारियों को ये बताना होगा कि सरकार के इस सख्त आदेश के बाद कितने सार्वजनिक स्थलों को धार्मिक अतिक्रमण से खाली करवाया गया।

इस मामले को गंभीरता से लेकर शीर्ष प्राथमिकता पर कराये जाने के लिए कहा गया है। लापरवाही बरतने पर कार्यवाही भी की जा सकती है। राज्य सरकार के इस आदेश के बाद अब सियासी गरमाहट भी देखी जा सकती है।

Next Story