undefined

MUZAFFARNAGAR-पालिका में दो-दो टीएस से बना असमंजस, चेयरपर्सन के आने का इंतजार

महीनों के अवकाश के बाद ड्यूटी पर लौटे टीएस नरेश शिवालिया ने बिना ज्वाइनिंग स्वीकृत कर दी पत्रावली, ईओ प्रज्ञा सिंह ने जताई कड़ी नाराजगी, टीएस नरेश बोले-चेयरपर्सन को भेज दी थी योगदान आख्या, ईओ ने कहा-चेयरपर्सन से ज्वाइनिंग के नहीं मिले कोई आदेश

MUZAFFARNAGAR-पालिका में दो-दो टीएस से बना असमंजस, चेयरपर्सन के आने का इंतजार
X

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव से पूर्व अचानक ही मेडिकल लीव पर गये पालिका के कर अधीक्षक नरेश कुमार शिवालिया सोमवार से ड्यूटी पर लौट आये हैं। उनके आने के साथ ही पालिका में नया विवाद शुरू हो गया है। आरोप है कि टीएस शिवालिया ने बिना ज्वाइनिंग के आते ही पत्रावलियों को स्वीकृत करना शुरू कर दिया। ऐसे में ईओ प्रज्ञा सिंह ने टीएस की कार्यप्रणाली को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। टीएस का दावा है कि वो ज्वाइनिंग कर चुके हैं और उन्होंने अपनी योगदान आख्या चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप को भेज दी थी। जबकि ईओ का कहना है कि चेयरपर्सन से उनको टीएस को ज्वाइनिंग कराने के कोई भी आदेश नहीं मिले हैं, इसलिए कर निरीक्षक पारूल यादव ही अभी कार्यवाही टीएस का कार्य करेंगी। ऐसे में पालिका में दो दो टीएस होने के कारण विभागीय स्तर पर असमंजस की स्थिति बन गई है। अब मामले को सुलझाने के लिए चेयरपर्सन के आने का इंतजार हो रहा है।

नगरपालिका परिषद् में अधिशासी अधिकारी प्रज्ञा सिंह के द्वारा कर अधीक्षक नरेश शिवालिया की कार्यप्रणाली को लेकर खासी नाराजगी व्यक्त की जाती रही है। शासन के विकसित भारत यात्रा कार्यक्रम को लेकर लापरवाही बरतने पर ईओ द्वारा उनको नोटिस भी दिया गया था। इसी बीच लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत ईओ ने उनकी ड्यूटी अवैध होर्डिंग अभियान में नोडल के रूप में लगा दी थी। मार्च के प्रथम सप्ताह में ही अचानक कर अधीकक्ष नरेश शिवालिया चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप को प्रार्थना पत्र देकर मेडिकल लीव पर चले गये। उनके द्वारा स्वास्थ्य खराब होने की बात कही गयी। वो पहले दस दिन के अवकाश पर गये थे, लेकिन इसके बाद अवकाश बढ़ाते चले गये।

इस बीच विभागीय कामकाज को निपटाने के लिए ईओ प्रज्ञा सिंह ने राजस्व निरीक्षक पारूल यादव को कार्यवाहक टीएस बना दिया था। गत सोमवार को उन्होंने टाउनहाल पहुंचकर अपना कार्य शुरू कर दिया। इसकी जानकारी भी ईओ प्रज्ञा सिंह को नहीं लगी। इसकी जानकारी तब हुई, जबकि उनके सामने एक पत्रावली को पेश किया गया, जिस पर नरेश कुमार शिवालिया ने विभागीय स्वीकृति प्रदान कर हस्ताक्षर कर दिये थे। यह देखकर ईओ भड़क गई कि वो कब आये और किसके आदेश पर उन्होंने ज्वाइनिंग कर ली। इसके लिए टीएस नरेश शिवालिया से भी जवाब मांगा गया तो उन्होंने बताया कि उनके द्वारा चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप के नाम अपनी योगदान आख्या प्रस्तुत कर दी थी और सोमवार से चार्ज पर आ गये थे। ईओ का कहना है कि चेयरपर्सन से उनको टीएस को ज्वाइनिंग कराने का कोई आदेश प्राप्त ही नहीं हुआ है तो ऐसे में उनकी ज्वाइनिंग ही नहीं मानी जायेगी। उनके द्वारा नियमों के विपरीत बिना ज्वाइनिंग के ही पत्रावलियों को निस्तारित करना शुरू कर दिया। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई, वहीं कहा कि अभी पालिका में टीएस का चार्ज पारूल यादव पर ही है। ऐसे में पालिका में दो दो टीएस होने के कारण विभागीय कर्मचारियों के समक्ष असमंजस पैदा हो गया है। उधर चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप के बाहर होने के कारण इस मामले के हल के लिए उनके आने का इंतजार किया जा रहा है।

स्वच्छ भारत मिशन की बैठक को लखनऊ जायेंगी ईओ प्रज्ञा सिंह

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की ईओ स्वच्छ भारत मिशन के तहत लखनऊ में बुलाई गई मीटिंग में शामिल होंगी। यह मीटिंग लीगेसी वेस्ट, सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 के साथ ही अन्य बिन्दुओं पर बुलाई गई है। ईओ प्रज्ञा सिंह ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन निदेशक के द्वारा प्रत्येक जनपदों के निकायों से मीटिंग बुलाई जा रही है। मुजफ्फरनगर से 22 अपै्रल को मीटिंग में जाना था, लेकिन यह नहीं हो पाया तो अब निदेशालय से 27 अपै्रल को लखनऊ मीटिंग में बुलाया गया है। इसके लिए उनके द्वारा तैयारी की गयी है, वो 27 अपै्रल को स्वच्छ भारत मिशन की मीटिंग के लिए लखनऊ जा रही हैं।

Next Story