undefined

MUZAFFARNAGAR-शामली से हनुमान जयंती ड्यूटी में आये सिपाही की कार्डियक अरेस्ट से मौत

2011 में पुलिस में भर्ती हुआ था मेरठ के गांव सरूरपुर खुर्द निवासी अमित कुमार, परिजनों में कोहराम

MUZAFFARNAGAR-शामली से हनुमान जयंती ड्यूटी में आये सिपाही की कार्डियक अरेस्ट से मौत
X

मुजफ्फरनगर। हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर मुजफ्फरनगर में आयोजित मेले में ड्यूटी के लिए शामली जनपद से आये सिपाही की हृदय गति रुकने से आकस्मिक मौत हो गई। हादसे से पुलिस महकमे में शोक व्याप्त है। मृतक सिपाही शामली कोतवाली में तैनात था। सिपाही सोमवार की रात यहां आकर खतौली में अपने मौसा के घर रूक गया था, मंगलवार की सुबह वो हनुमान जन्मोत्सव में अपनी ड्यूटी के लिए तैयार हो ही रहा था कि मौसा के घर पर ही सिपाही को तबीयत बिगड़ गई और उसको जिला अस्पताल लाया गया था, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सिपाही की मौत से परिवार व पुलिसकर्मियों में शोक है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। बुधवार को दोपहर सिपाही के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। इस दौरान परिजनों का बुरा हाला था। परिजन शव को पैतृक गांव ले गये।

बताया गया है कि मेरठ के थाना सरूरपुर के गांव सरूरपुर खुर्द निवासी वर्ष 2011 बैच का सिपाही अमित कुमार ;36द्ध पुत्र किरण पाल सिंह शामली कोतवाली में तैनात था। अमित कुमार को मुजफ्फरनगर में बालाजी शोभायात्रा में डयूटी के लिए लगाया गया था। इन आदेशों के तहत अमित कुमार शामली से आकर सोमवार शाम वह खतौली के मोहल्ला शिवपुरी में अपने मौसा राजकुमार के घर रुक गया था। मंगलवार सुबह सिपाही अमित को डयूटी के लिए मुजफ्फरनगर जाना था। सुबह खाना खाने के बाद जब वह जाने के लिए तैयार हुआ तभी उसकी तबीयत बिगड़ गई। अमित ने अपने मौसा को तबियत खराब होने की बात कही और ये भी कहा कि वह उसके भाई को गांव से फोन कर बुलवा लें।

इसके बाद अमित के रिश्तेदार उसे लेकर मुजफ्फरनगर जिला चिकित्सालय पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने अमित को मृत घोषित कर दिया। इस दुखद हादसे की जानकारी अमित के मौसा राजकुमार ने उसके भाई और अपने साढू को फोन पर दी तो जानकारी मिलने पर सिपाही के परिजन भी वहां पहुंच गए। सिपाही की मौत से परिजनों में शोक छाया है। खतौली थाने के प्रभारी निरीक्षक उमेश रोरिया ने बताया कि सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही इस सम्बंध में शामली कोतवाली पुलिस को भी सूचना दे दी गई। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद सिपाही का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था। मृतक सिपाही करीब एक माह पूर्व तक शामली-कैराना मार्ग पर स्थित कण्डेला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौकी पर भी तैनात रहा है। इसके अलावा, उसकी तैनाती काफी समय तक कैराना कोतवाली पर भी रही है। सिपाही की मौत से परिजनों में भी हाहाकार मचा हुआ है। मृतक सिपाही तीन बच्चों का पिता बताया गया है, जिनमें दो लड़के व एक लड़की शामिल है।

Next Story