undefined

MUZAFFARNAGAR-आंगनबाडी केन्द्र पर करा दी डिलीवरी, गर्भवती की हुई मौत

पिता ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप, शव देखने पहुंचने पर दामाद और समधी ने किया हमला, पूछ रहे-बेटी की मौत के कितने पैसे लोगे?

MUZAFFARNAGAR-आंगनबाडी केन्द्र पर करा दी डिलीवरी, गर्भवती की हुई मौत
X

मुजफ्फरनगर। शहर के सरवट क्षेत्र में एक विवाहित की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई। विवाहित महिला को ससुराल वाले डिलीवरी कराने के लिए एक आंगनबाडी केन्द्र पर ले गये थे। आरोप है कि महिला का दहेज की खातिर उत्पीड़न किया जा रहा था और उसके ससुराल वालों ने उसको न तो सरकारी अस्पताल में दिखाया और न ही किसी प्राइवेट चिकित्सक के यहां उपचार के लिए ले गये। आंगनबाडी केनद्र पर डिलीवरी की सुविधा नहीं होने बाजवूद भी उसको वहां डिलीवरी कराई, जहां तबियत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई। बेटी का शव देखने पहुंचे पिता पर भी दामाद और समधी ने अपने दूसरे बेटों के साथ मिलकर हमला कर दिया। बाद में रिश्तेदार को भेजकर बेटी की मौत पर सौदेबाजी करते हुए पैसे दिये जाने की बात भी की, ताकि समझौता हो गये। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

नई मंडी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सरवट क्षेत्र में मंगलवार को एक विवाहित गर्भवती महिला की मौत हो जाने पर बवाल खड़ा हो गया। यहां नसीरपुर रोड पर रहने वाले मौहम्मर सरफराज आलम ने बताया कि वो कपड़ों की फेरी करने का काम करता है। उसका काम राजस्थान के हनुमान गढ में है। वो वहीं पर रोजी रोटी कमाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा है। कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन में उसने अपनी बेटी की शादी गांव कमालपुर के मूल निवासी मौहम्मद सद्दन के पुत्र के साथ की थी। उसी दौरान तय हुआ था कि दान दहेज का सामान धीरे धीरे वो अपने बेटी के लिए दे देगा। शादी के दौरान ही साफ इंकार कर दिया था कि वो गरीब है और मोटरसाइकिल नहीं दे पायेगा।

सरफराज ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही उसकी बेटी का ससुराल वालों और उसके पति ने उत्पीड़न शुरू कर दिया था। दान दहेज नहीं लाने के कारण उसको ताने दिये जाते थे। मोटरसाइकिल की लगातार मांग हो रही थी। समाज के कारण बेटी वहीं पर जैसे तैसे दिन काट रही थी। जब वो गर्भवती हुई तो उसके पति या ससुराल वालों ने उसका उपचार सही ढंग से नहीं कराया और न ही उसको किसी अच्छे चिकित्सक या सरकारी अस्पताल में दिखाया गया। आज उसको लेबर पेन होने के कारण नसीरपुर रोड पर ही स्थित आंगनबाडी केन्द्र पर ले जाया गया और वहीं पर उसकी डिलीवरी कराई गई, इस दौरान तबियत बिगड़ने पर उनकी बेटी की मौत हो गई। वो यहां बेटी का शव देखने के लिए पहुंचे तो उसके समधी सदृदन ने अपने बेटों के साथ मिलकर उन पर हमला कर मारपीट की। इसके बाद अपने एक रिश्तेदार को भेजकर समझौते का दबाव बनाते हुए कहलवाया गया कि बेटी की मौत पर पैसा ले लो और मामला निपटा लो। सरफराज ने पुलिस से शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। नई मंडी थाना प्रभारी बबलू कुमार ने बताया कि सरवट में एक गर्भवती की आंगनबाडी केन्द्र पर डिलीवरी के दौरान मौत होने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की है। इस मामले में तहरीर पुलिस को नहीं मिली है। तहरीर आने के बाद ही कार्यवाही की जायेगी।

Next Story