undefined

MUZAFFARNAGAR--उद्योग बंधु में अफसरों पर भड़के जिलाधिकारी

निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदनों के लम्बित रहने और समस्याओं का समाधान न करने पर जताई कड़ी नाराजगी, औद्योगिक क्षेत्र में नया बिजलीघर बनाने के लिए सर्वे करने के दिये निर्देश, उद्यमियों ने रखी अपनी प्रमुख समस्याएं

MUZAFFARNAGAR--उद्योग बंधु में अफसरों पर भड़के जिलाधिकारी
X

मुजफ्फरनगर। उद्योग बंधु की बैठक में शनिवार को डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी के तेवर बेहद सख्त नजर आये। उन्होंने उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण बार बार निर्देशों के बावजूद भी नही होने और निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदनों के निस्तारण के लिए ओवर टाइमिंग होने को लेकर सम्बंधित विभागों के अफसरों की कार्यप्रणाली के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ ही एमडीए द्वारा निवेशकों को समय से नक्शा उपलब्ध नहीं कराने पर भी डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने उद्यमियों को बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की समस्या के समाधान के लिए नया बिजलीघर स्वीकृत हुआ है, इसके लिए अधिकारियों को भूमि की तलाश में सर्वे करने के निर्देश दिये गये हैं। वहीं जौली रोड बाईपास पर हाईवे पर पुल निर्माण का प्रस्ताव भी सरकार को भेजा जा चुका है।


कलेक्ट्रेट स्थित लोकवाणी सभाकक्ष में शनिवार को उद्योग बंधु की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने उद्योगपतियों के साथ उनकी समस्याओं को सुना और निस्तारण के लिए सम्बंधित विभागों के अफसरों को दिशा निर्देश दिये। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदनों के निस्तारण की समीक्षा में जब डीएम को पता चला कि कई निवेशकों के आवेदन निर्धारित समय से कई माह तक लम्बित पड़े हुए हैं तो उन्होंने इस पर कई विभागों के अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए ओवर टाइमिंग पर जवाब मांगा और आवेदन को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिये। साथ ही एमडीए द्वारा ऐसे मामलों में समय से नक्शा स्वीकृत नहीं करने पर भी डीएम खासे नाराज नजर आये।

इसके साथ ही आईआईए के पूर्व चेयरमैन विपुल भटनागर ने बैठक में पूर्व में की कई मांगों की कार्यवाही के बारे में जवाब मांगा, इनमें उन्होंने जौली रोड पर बाईपास में हाईवे पर पुल निर्माण के लिए कार्यवाही की जानकारी चाही तो एनएच के अधिकारियों ने बताया कि यहां से प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेज दिया गया है। वहीं उन्होंने यह शिकायत की कि जनपद में ईएसआई की डिस्पेंसरी में व्यवस्था ठीक नहीं है और इस कारण औद्योगिक इकाईयों के कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। वहीं जानसठ रोड बाईपास पर पुल निर्माण में आ रही समस्याओं को भी उठाया गया। डीएम ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में बिजली आपूर्ति को लेकर बनी समस्याओं के निस्तारण के लिए 132केवी क्षमता का नया बिजली घर स्वीकृत हुआ है, इसके निर्माण के लिए भूमि का सर्वे कराने के निर्देश दिये। बैठक में सीडीओ संदीप भागिया, एमडीए सचिव आदित्य प्रजापति, प्रदूषण अधिकारी अंकित सिंह, आईआईए के चेयरमैन पवन गोयल, उद्योगपति राजेश जैन, पंकज जैन, विपुल भटनागर, कुशपुरी, अभिनव स्वरूप सहित दर्जनों उद्योगपति मौजूद रहे।

Next Story