undefined

MUZAFFARNAGAR-डबल इंजन की सरकार जो कहती है, करती हैः योगी

कहा-मुजफ्फरनगर दंगा याद है, हमारे कई नेता जेल गये थे, लेकिन अब यहां दंगा कोई नहीं कर सकता, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुकतीर्थ से किया भाजपा के चुनावी अभियान ग्राम परिक्रमा यात्रा का आगाज

MUZAFFARNAGAR-डबल इंजन की सरकार जो कहती है, करती हैः योगी
X

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार किसानों के समर्पण और समर्थन की देन है। इस डबल इंजन सरकार ने जो कुछ भी कहा वो करके दिखाया है। जनता के हित हो या देश का हित सभी स्तर पर काम हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 500 साल का वो सपना भी पूरा हुआ, जो किसानों की राम-राम में झलकता था। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगा याद है, यहां हमारे कई नेताओं को जेल जाना पड़ा था, महीनों तक दंगा चला था। लेकिन आज डबल इंजन की सरकार की सुरक्षा की गारंटी है, कोई यहां पर दंगा करने की हिम्मत नहीं कर सकता है।

भारतीय जनता पार्टी की ग्राम परिक्रमा यात्रा के साथ लोकसभा चुनाव अभियान का शुभारंभ करने के लिए शुकतीर्थ पहुंचे मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा स्थल पहुंचकर किसानों का अभिवादन करते हुए ट्रैक्टर पूजन किया। उनके द्वारा जिले के किसानों को सम्मानित करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए शुकतीर्थ की धरती को नमन करते हुए राम मंदिर निर्माण से अपने भाषण की शुरुआत की और कहा कि 500 वर्ष का ये सपना पूरा हुआ, अब अयोध्या में प्रतिदिन लाखों की संख्या में राम भक्त पहुंच रहे हैं। वहां पर रोजगार के नये अवसर खुले हैं। ये सभी कुछ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व के कारण हुआ है।


सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है। हमने सुरक्षा का वादा किया था। 2017 से पहले इसी प्रदेश में दंगे होते थे, मुजफ्फरनगर का दंगा किसे याद नहीं है, दंगे होते थे कई दिन तक दंगे चलते थे। हमारे कई नेता भी जेल में थे। पिछले सात वर्ष में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, यहां अब कोई दंगा कर सकता है क्या? गन्ना मूल्य के बकाया पर बात करते हुए उन्होंने कहा पहले सात वर्ष का बकाया भुगतान था, साल 2010 सेस 2017 तक भुगतान नहीं दिया जा रहा था, लेकिन अब 99 प्रतिशत गन्ना भुगतान किया जा रहा है। 119 चीनी मिलों में से 105 मिले ऐसी है जो नये सत्र में दस दिन के भीतर भुगतान कर रही हैं। हमारा मानना है कि किसानों को समय से भुगतान मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जो कहा वो करके दिखाया है। किसानों के जीवन में भी परिवर्तन आया है। डबल इंजन की सरकार के गठन का कारण ही अन्नदाता किसान है। हमारा सत्र किसानों के कर्ज की माफी से हुआ था। कहा कि डबल इंजन की सरकार को लाने का श्रेय किसानों को जाता है। हमने मुफ्त बिजली के लिए व्यवस्था की है। हम यहां आए तो पता चला कि आर्गेनिक गुड़ न सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी अपनी खुशबू बिखेर रहा है। इसके लिए बिजनौर, मुजफ्फरनगर और शामली वालों को बधाई। सरधना में खेल यूनिवसिर्टी पर कार्य शुरू हो गया है। पहले की सरकारें युवाओं की नौकरी में भी ठगी करते थे। युवाओं के रोजगार पर भी घपला होता था। यूपी में भर्ती की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव होगी, ये हमने वादा किया है। पुलिस भर्ती के लिए युवाओं की भावना के अनुसार व्यवस्था बनाने का काम हमने किया है।


उन्होंने कहा किसानों की आय को बढ़ाने के लिए मोटे अनाज के लिए किसानों को प्रेरित करने के लिए सरकार के स्तर पर विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किया जा रहा है। ऐसे ही नौ संकल्पों के साथ इस ग्राम परिक्रमा अभियान को शुरू किया जा रहा है। 2400 करोड़ रुपये नलकूप चलाने वाले किसानों की बिजली माफी के लिए किया है। 1100 करोड़ रुपये सरकारी नलकूपों के लिए अलग से किया है। बिजली मिल रही थी, अब किसानों को पानी भी फ्री मिलेगा। हमारी सरकार के एजेंडा का हिस्सा अन्नदाता किसान है, यह पहली बार है, जबकि किसी सरकार के एजेंडा में ऐसा हुआ है। भाजपा सरकार जो बोलती है वही करके भी दिखती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम परिक्रमा यात्रा के माध्यम से नौ संकल्प लेकर कार्यकर्ता ग्रामीणों के बीच जाएंगे। इनमें जल संरक्षण, ग्रामीण डिजीटल पेमेंट, स्वच्छता अभियान, वोकल फाॅर लोकल, घरेलू पर्यटन में वृ(ि, ग्राम तीर्थ यात्रा, जैविक और प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देना, मोटा अनाज के खेती को प्रोत्साहित करना भी शामिल है । मैं भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा को इस यात्रा की बधाई देता हूं। उम्मीद करता हूं कि यह यात्रा किसानों, वंछितों के बीच पहुंचकर भाजपा का रिपोर्ट कार्ड दिखाएगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कराने और उनके महत्वपूर्ण सुझाव लेने का कार्य करेगी। उम्मीद करता हूं कि यह यात्रा किसानों, वंछितों के बीच पहुंचकर जनता को भाजपा का रिपोर्ट कार्ड दिखाएगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कराने, उनके महत्वपूर्ण सुझाव लेने का कार्य करेगी और 2024 में 2014 की पुनावृति कराएगी।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, सौर ऊर्जा, स्वयं सहायता समूह, कृषि फार्म मशीनरी, पीएम कुसुम योजना के लाभार्थियों को योजना से लाभान्वित कियां इसके साथ ही उनके द्वारा जिले के उत्कृष्ट कार्य करने वाले किसानों और अन्य लोगों को सम्मानित किया। इनमें एशियन गेम्स 2023 में नौकायान में रजत पदक जीतने वाले गांव काकडा के पुनीत कुमार के पिता जितेन्द्र कुमार, जैविक एवं प्राकृतिक खेती को अपनाने वाले किसान संदीप कुमार अमीननगर, कारगिल शहीद ब्रजपाल सिंह के कपिता सिंहराज सिंह दुर्गनपुर, पूर्व फौजी राकेश कुमार, देसी नस्ल की गाय की गौशाला करने वाले शुकतीर्थ के मनोहर लाल शर्मा शामिल रहे। सभा में मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष भूपेन्द्र चैधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिम सतेन्द्र सिसौदिया, केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, मंत्री बलदेव सिंह औलख, मंत्री दिनेश खटीक, मंत्री डाॅ. सोमेन्द्र तोमर, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राजकुमार चाहर, प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिम तेजा गुर्जर, पूर्व सांसद भारतेन्दु सिंह, जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. वीरपाल निर्वाल, संयोजक अमित राठी, जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा राजू अहलावत मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Next Story