undefined

शूटिंग में डॉक्टर दानिश खान ने जीता गोल्ड

पटियाला में चल रही ऑल इंडिया ओपन शूटिंग चैंपियनशिप में साधा स्वर्णिम निशाना

शूटिंग में डॉक्टर दानिश खान ने जीता गोल्ड
X

मुजफ्फरनगर। आर्थोपेडिक सर्जन डॉ दानिश खान ने पटियाला में चल रही ऑल इंडिया ओपन शूटिंग (शॉटगन) चैंपियनशिप में सटीक निशाने लगाते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। डॉ दानिश खान ने स्कीट शूटिंग में प्रतिभाग करते हुए प्रतियोगिता में 67 अंक हासिल किए। उन्होंने बताया कि दिसंबर में जयपुर में हुई ऑल इंडिया दिग्विजय सिंह मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप में भी उन्हें सिल्वर मेडल मिला था।

पंजाब के पटियाला शहर में 5 से 10 जनवरी तक आयोजित हो रही ऑल इंडिया ओपन शूटिंग (शॉटगन) चैंपियनशिप में हिस्सा लेते हुए नगर के प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन डॉ दानिश खान ने स्कीट स्पर्धा में प्रतिभाग किया। उन्होंने पटियाला से बताया कि सटीक निशाने के बल पर प्रतियोगिता में उन्हें गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। डॉ दानिश खान ने बताया कि उन्होंने प्रतियोगिताओं में 125 में से 113 अंक प्राप्त किए हैं। जिसके बल पर उनका चयन राष्ट्रीय टीम के लिए ट्रायल को कर लिया गया है।


उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय टीम के लिए 15 जनवरी से उनके 6 ट्रायल होंगे। पहला ट्रायल दिल्ली में होगा। यदि वह ट्रायल पास कर लेते हैं तो उनका चयन राष्ट्रीय टीम में हो जाएगा। पटियाला में गोल्ड मेडल जीतने वाले डॉ दानिश ने बताया कि इस प्रतियोगिता की तैयारी के लिए उन्होंने दिल्ली की नेशनल शूटिंग रेंज पर 2 माह तक प्रैक्टिस की। बताया कि वह प्रतिदिन सुबह दिल्ली जाते थे और 2 घंटा दिल्ली मैं प्रैक्टिस कर वापस लौट आते थे और फिर ओपीडी भी करते थे।

Next Story