undefined

डाॅ. वीरपाल ने जिला पंचायत में किया 77 बेटियों का कन्यादान

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत हुआ भव्य कार्यक्रम, जिला पंचायत अध्यक्ष ने आशीर्वाद स्वरूप दी धनराशि और उपहार

डाॅ. वीरपाल ने जिला पंचायत में किया 77 बेटियों का कन्यादान
X

मुजफ्फरनगर। प्रदेश में चल रही मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत आज जिला पंचायत कार्यालय परिसर में भव्य जिला स्तरीय विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें हिन्दू और मुस्लिम सद्भाव का परिचय देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आशीर्वाद स्वरूप मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. वीरपाल निर्वाल द्वारा 77 हिन्दू मुस्लिम परिवारों की बेटियों का कन्यादान करते हुए उनको निर्धारित धनराशि और उपहार प्रदान किये गये। विवाह समारोह में घरातियों और बरातियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई थी।


बता दें कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत जिला स्तरीय आयोजन में 800 से ज्यादा बेटियों को विदाई देने के बाद ब्लाॅक, नगरीय निकाय स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में शासन के दिशा निर्देशों के तहत जिला पंचायत के द्वारा जिला स्तरीय सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला पंचायत परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आये जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. वीरपाल निर्वाल ने कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।


उन्होंने जिला पंचायत के सदस्यों और अधिकारियों के साथ मिलकर सामूहिक विवाह में हिन्दू मुस्लिम परिवारों की बेटियों का कन्यादान करते हुए उनको सफल वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिला पंचायत कार्यालय पर सोमवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 77 जोड़े अपने परिजनों की उपस्थिति में वैवाहिक बंधन में बंधे। मुख्य अतिथि के रूप में उनके द्वारा नव दंपतियों को विवाह के प्रमाण पत्र और सरकार की ओर से निर्धारित घरेलू सामान के साथ ही स्वीकृत धनराशि के चैक भी प्रदान किये गये। उन्होंने अपने सम्बोधन में नव दंपत्तियों को सम्यक, सुचितापूर्ण और नशामुक्त खशुहाल जीवन जीने का परामर्श भी दिया। जिला पंचायत के अधिकारी एवं कर्मचारीगण, जिला पंचायत के सम्मानित सदस्यगण एवं भाजपा कार्यकर्ता इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Next Story