undefined

MUZAFFARNAGAR---भाजपाई सभासदों के धरने का असर-विद्युत विभाग ने काम किया शुरू

केन्द्रीय मंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने सभासदों के साथ ली बिजली अधिकारियों की मीटिंग, एमडी से भी की बात, होगा समाधान, जिलाध्यक्ष के नोटिस को लेकर सभासदों के साथ दिख रहे लोग, हो सकता है प्रदर्शन, मंत्री को बताई सभासदों ने अपनी बात

MUZAFFARNAGAR---भाजपाई सभासदों के धरने का असर-विद्युत विभाग ने काम किया शुरू
X

मुजफ्फरनगर। लो वोल्टेज, अघोषित कटौती, जर्जर विद्युत तार और अन्य विद्युत विभाग सम्बंधी समस्याओं को करीब एक साल से उठाते हुए संघर्ष कर रहे भाजपा सभासद राजीव शर्मा और मनोज वर्मा के साथ ही ऊर्जा मंत्री के सामने धरना देने वाले छह सभासदों के प्रदर्शन ने जहां भाजपा में अंदरूनी कलह शुरू कर दी, वहीं उनके इस धरने से पूरा असर दिखाया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने अपने आवास पर समस्या के निदान के लिए विद्युत विभाग के आला अफसरों को बुलाकर सभासदों के समक्ष ही मीटिंग की और एमडी विद्युत से फोन पर बात कर समस्याओं को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिये। इसका असर यह हुआ कि शुक्रवार को धरनाधारी भाजपा सभासद के वार्ड में विद्युत विभाग ने काम भी शुरू करा दिया। वहीं धरने को लेकर जिलाध्यक्ष के नोटिस पर मंत्री ने भी सभासदों के व्यवहार को अनुचित बताया, सभासदों ने भी अपनी बात उनके सामने रखी और जवाब देने की तैयारी में जुट गये हैं, जबकि जनहित का मुद्दा उठाने वाले छह सभासदों के साथ जनता दिखाई दे रही है। नोटिस प्रकरण में अगले कुछ दिनों में प्रदर्शन का दौर भी शुरू होने की संभावना बनी हुई है।

बता दें कि शहर के मौहल्ला रामलीला टिल्ला, कृष्णापुरी, प्रेमपुरी, मिमलाना रोड के करीब छह वार्ड के हजारों परिवारों को नरा बिजली घर से विद्युत आपूर्ति की जाती थी। कुछ माह पहले नरा बिजली घर से आपूर्ति काटकर इस क्षेत्र के लोगों को बधाई कलां बिजली घर से दे दी गई थी, जिसके चलते एक दर्जन से अधिक शहरी मोहल्लों में कम वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो रही थी। इसके साथ ही अघोषित विद्युत कटौती और वार्ड में जर्जर तार तथा जर्जर विद्युत खम्भे की समस्या भी बनी थी। समस्या के समाधान को लेकर भाजपा के कई वार्ड सभासद विद्युत अधिकारियों सहित जिले के प्रभारी मंत्री से भी गुहार लगा चुके थे। केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान और मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव को भी पत्र लिखा ग या था। समाधान न होने के कारण स्थानीय लोगों में भी रोष था। गत एक अक्टूबर को भाजपा के सेवा पखवाड़े के अन्तर्गत स्वच्छता अभियान कार्यक्रम की शुरुआत रामलीला टिल्ला से होनी थी। जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर को पहुंचाना था। उनके आगमन से पूर्व ही कम वोल्टेज की समस्या से परेशान भाजपा सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, योगेश मित्तल, हनी पाल, प्रशांत कुमार और मोहित मलिक आदि ने मौके पर पहुंचकर धरना प्रारंभ कर दिया था। मौके पर पहुंचे भाजपा के कई पदाधिकारियों के समझाने के बावजूद वार्ड सभासदों का गुस्सा कम नहीं हुआ था, जिसके बाद प्रभारी मंत्री की ओर से समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया था।

मामला तब तो शांत हो गया था, लेकिन भाजपा जिला संगठन की ओर से पार्टी के सभासदों के इस व्यवहार को अनुशासनहीनता मानते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी ने इन छह भाजपा सभासदों को अनुशासनहीनता किए जाने की बात कहते हुए नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया। मामला मंत्रियों तक पहुंचा। इसके साथ ही भाजपा में बड़ा विवाद शुरू हो गया है। सभासदों के धरने पर असर हुआ तो केन्द्रीय मंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने अपने आवास पर विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल और अधिशासी अभियंता तृतीय के साथ ही अन्य अधिकारियों को बुलाया और सभी छह सभासदों के साथ समस्या समाधान पर वार्ता कराई। बताया गया इसके साथ ही बधाई कलां बिजलीघर के मसले पर एमडी मेरठ चैत्रा वी. के साथ भी मंत्री बालियान ने फोन पर वार्ता कर समाधान तेजी से कराने को कहा।

इसका असर हुआ कि शुक्रवार को वार्ड 11 सभासद प्रशांत कुमार के क्षेत्र में जर्जर तार और बिजली के खम्भे आदि की समस्या के समाधान के लिए काम भी शुरू हो गया है। आज अधिशासी अभियंता तृतीय शामली रोड बिजली घर के जेई के साथ वार्ड 11 के मौहल्ला खादरवाला में पहुंचे और जर्जर तार बदलने का कार्य शुरू कराया। इस दौरान भाजपा सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, योगेश मित्तल, मोहित मलिक और प्रशांत कुमार के साथ ही क्षेत्र के सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।

Next Story