undefined

कर्मयोगी बाबू हरबंस लाल गोयल को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

एम.जी. पब्लिक स्कूल में 11वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हुई श्रद्धांजलि सभा

कर्मयोगी बाबू हरबंस लाल गोयल को भावपूर्ण श्रद्धांजलि
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल गोयल की 11वीं पुण्यतिथि भावपूर्ण वातावरण में मनाई गई। इस अवसर पर कर्मयोगी बाबू हरबंस लाल गोयल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उनके द्वारा समाज में किये गये कार्यों को याद कर भावपूर्ण स्मरण करते हुए उनके जीवन आदर्श अपनाने का संकल्प लिया गया।

एम.जी. पब्लिक स्कूल में बृहस्पतिवार को विद्यालय के संस्थापक रहे स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल गोयल की 11वीं पुण्यतिथि सादगी भरे माहौल में मनाकर उनको याद किया गया। एम.जी. चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश चंद गोयल, विद्यालय प्रबंध कमेटी के उपाध्यक्ष विनीत सिंघल, कोषाध्यक्ष रोहित सिंघल, प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग सहित अन्य गणमान्य लोगों एवं विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं ने पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि प्रदान की।


एम.जी. चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश चन्द गोयल ने कहा कि बाबू जी ने जीवन पर्यन्त ही समाज के जरूरतमंद लोगों के हितों की चिंता की। इसके लिए ही उन्होंने शिक्षा के दान को सर्वोपरि माना और इस विद्यालय की बुनियाद रखी थी। आज हम उनके सपनों को आगे ले जाने का भरसक प्रयत्न कर रहे हैं। उन्होंने परिश्रम की जो राह हमें दिखाई है हम उसी पर चलकर उनके कार्यों को पूर्ण करने को प्रयासरत हैं। प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग ने कहा कि बाबू जी ने हमें स्वहित को भुलाकर समाजहित की जो प्रेरणा दी, वो सराहनीय है। आज भी वो अपने विचारों और कार्यों तथा समाजसेवा की प्रेरणा के रूप में हमारे बीच जीवत हैं। समाज की सेवा का संकल्प और सहयोग की भावना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि है। हमें अपने घर और परिवार के साथ ही समाज की सेवा के प्रति भी ईमानदार रहकर समाज और देश हित के लिए अपना अपना योगदान देना चाहिए। शिक्षिका सुषमा गर्ग ने भी बाबू जी के जीवन चरित्र को शब्दों के भाव के रूप में उजागर किया।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से एम.जी. चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश चंद गोयल, विद्यालय प्रबंध कमेटी के उपाध्यक्ष विनीत सिंघल, कोषाध्यक्ष रोहित सिंघल, प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग, वरदान चैधरी, प्रमोद जैन, डा. मुकेश अरोरा, मानस तोमर, एडीजीसी विक्रांत राठी एडवोकेट, सत्यवीर सिंह, रविकांत शर्मा, संजीव मलिक, अमन अरोरा, आशीष वर्मा, हरीश सहित समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Next Story