undefined

पर्दाफाश-सिर में हथौड़े से वार कर की गई थी कुलदीप की हत्या

मुजफ्फरनगर के गांव शाहपुर मे बिटौडे में जलते मिले युवक के शव प्रकरण का खुलासा, 20 हजार रुपये के विवाद में किया गया था कत्ल।

पर्दाफाश-सिर में हथौड़े से वार कर की गई थी कुलदीप की हत्या
X

मुजफ्फरनगर। थाना खतौली पुलिस द्वारा हत्या करने के बाद शव को बिटौडे में जलाकर ठिकाने लगाने की सनसनीखेज वारदात का रविवार को खुलासा कर दिया है। हत्या के इस मामले में 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। युवक की हत्या ब्याज पर लिये गये 20 हजार रुपये के विवाद में हथौडे और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर की गई थी। उसके चेहरे को पत्थर के वार से भी कुचला गया और बिटौड़े में रखकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई थी।

प्राप्त समाचार के अनुसार थाना खतौली के प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि थाना पुलिस द्वारा 02 शातिर अभियुक्तों को शाहपुर रोड से गिरफ्तार कर गांव शाहपुर के कुलदीप उर्फ दीपक की हत्या के अभियोग का सफल अनावरण किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से 01 मोटरसाइकिल व 01 मोबाईल, आलाक्तल के रूप में 01 चाकू, 01 हथौडा, 01 पत्थर तथा मृतक कुलदीप का मोबाइल बरामद किया गया। अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर एसएसपी ने पुलिस टीम का पुरस्कृत करने का ऐलान किया है।


रविवार को पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि 10 मार्च 2023 को बबीता पत्नि सुभाष निवासी ग्राम शाहपुर ने थाना खतौली पुलिस को लिखित तहरीर देकर अवगत कराया था कि उनका पुत्र कुलदीप उर्फ दीपक घर से गया था जो वापस नही आया है। इस सम्बन्ध में थाना खतौली पर गुमशुदगी दर्ज की गयी तथा कुलदीप उर्फ दीपक की बरामदगी हेतु प्रयास किये जाने लगे थे, परन्तु 12 मार्च को ग्राम शाहपुर के बिटौडे में कुलदीप उर्फ दीपक का जली अवस्था में शव मिला जिसकी शिनाख्त उनकी माता द्वारा की गयी। इस सम्बन्ध में थाना खतौली पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा क्षेत्राधिकारी खतौली डा. रविशंकर के नेतृत्व में अभियोग के शीघ्र व सफल अनावरण हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया था। रविवार को थाना खतौली पुलिस द्वारा उक्त अभियोग का सफल अनावरण किया गया तथा 02 अभियुक्तों गुलाब पुत्र नेम सिंह निवासी ग्राम शाहपुर और उसके साथी अभिषेक पुत्र राजकुमार सिंह निवासी ग्राम बेलडा थाना भोपा को गिरफ्तार किया गया है।

हत्यारोपी ने अपनी शादी के लिए ब्याज पर लिए थे 20 हजार

एसएचओ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा हत्यारोपियों से की गई प्रारम्भिक पूछताछ में अभियुक्त गुलाब द्वारा बताया गया कि उसकी शादी 09 मार्च 2023 को तय हो चुकी थी। उसने कुलदीप उर्फ दीपक से शादी के लिए ब्याज पर 25 हजार रुपये ले रखे थे। मृतक कुलदीप बार बार अपने पैसे ब्याज सहित मांगता था परन्तु वो देने में असमर्थ रहा। गुलाब के अनुसार 21 फरवरी 2023 को उसकी मोटर साईकिल मृतक कुलदीप की मोटर साईकिल से टकरा गई, जिस पर कुलदीप ने मुझे बुरा भला कहते हुये मार पीट कर धमकी दी कि मेरे पैसे ब्याज सहित लोटा दे नहीं तुझे जान से मार दूंगा। इससे मुझे अपनी बेइजत्ती महसूस हुई तथा वो कुलदीप से रंजिश रखने लगा। गुलाब ने अपनी शादी के बाद अपने दोस्त अभिषेक के साथ कुलदीप को मारने की योजना बनायी। उसने अपनी शादी के अगले ही दिन इसको अंजाम देने की तैयारी की और अभिषेक को भी गांव में बुला लिया। 10 मार्च 2023 को कुलदीप को शादी की दावत देने के बहाने गांव के बाहर बुलाया गया। गुलाब और अभिषेक ने भी कुलदीप के साथ बैठ कर बीयर पी। नशा होने के उपरान्त तथा अंधेरे का फायदा उठाकर गुलाब और अभिषेक ने कुलदीप के सर पर हथोडे व पत्थर से वार किये तथा छुरे से कुलदीप की गर्दन पर 2-3 वार किये जिससे उसकी मृत्यु हो गयी। इसके उपरान्त हत्यारोपियों ने पास में ही खडे बिटोडे में कुलदीप के शव को छिपा दिया तथा 11/12 मार्च की रात्रि करीब 02 बजे सबूत मिटाने के उद्देश्य से अपनी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकालकर कुलदीप की लाश को आग लगा दी थी।

Next Story