undefined

BKU PANCHAYAT---कुटेसरा में समस्याओं को लेकर किसानों का हंगामा

भाकियू नेता विकास शर्मा के साथ सैंकड़ों यूनियन कार्यकर्ताओं और किसानों ने दिया धरना, सीएचसी में स्वीकृत निर्माण कार्यों में धांधली का आरोप, नहर के पुल को ठीक कराये जाने की मांग

BKU PANCHAYAT---कुटेसरा में समस्याओं को लेकर किसानों का हंगामा
X

मुजफ्फरनगर। चरथावल क्षेत्र के गांव कुटेसरा में कई प्रकार की समस्याओं का बार-बार शिकायत के बाद भी निदान नहीं होने पर बुधवार को किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। भाकियू नेताओं के साथ यूनियन कार्यकर्ताओं और किसानों ने एकत्र होकर कुटेसरा नहर के पास क्षतिग्रस्त पुल के निर्माण और अन्य समस्याओं का समाधान कराये जाने को लेकर धरना दे दिया। किसानों के हंगामे और प्रदर्शन की सूचना मिलने पर सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घंटों तक किसानों ने उनको अपने ही धरने पर बंधक बनाये रखा और भाकियू नेताओं ने इनको किसानों के साथ नहर का क्षतिग्रस्त पुल और बंध दिखाया।


भाकियू के युवा मंडल अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य पति विकास शर्मा तथा चरथावल ब्लाॅक अध्यक्ष कुलदीप त्यागी के नेतृत्व में यूनियन कार्यकर्ताओं ने सैंकड़ों किसानों के साथ ग्राम कुटेसरा में प्रदर्शन किया। विकास शर्मा ने बताया कि गांव में नहर का पुल के पास ही बंध पानी के तेज बहाव के कारण कट गया है। लगातार कटाव हो रहा है। इससे काफी किसानों की फसलों को खतरा उत्पन्न हो गया है। यदि कटाव चलता रहा तो पानी खेतों में भर जायेगा। इसके साथ ही यहां पर पुल भी क्षतिग्रस्त है। इसको लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की।

इसके साथ ही चरथावल सीएचसी में पांच कमरों के लिंटर के निर्माण के लिए 93 लाख रुपये की राशि स्वीकृत हुई। इसमें उन्होंने धांधली बरतने के आरोप लगाते हुए कहा कि मौके पर इतना काम नहीं किया जा रहा है। उन्होंने इसकी जांच की मांग भी जिलाधिकारी से की और कुटेसरा नहर के मसले का त्वरित निदान कराने की मांग करते हुए ऐलान कर दिया कि यदि अधिकारी नहीं पहंुचते हैं तो आंदोलन किया जायेगा। किसानों के हंगामे की सूचना पर सिंचाई विभाग से जेईई रवि तोमर और जिलेदार आशुतोष कुमार मौके पर पहुंचे तो किसानों ने उनको अपने ही धरने पर बंधक बनाकर बैठा लिया। घंटों तक वार्ता चली। इसके पहले विकास शर्मा के नेतृत्व में गांव बलवाखेडी में भी भाकियू की पंचायत में क्षेत्रीय किसानों की समस्याओं को उठाया गया था।

Next Story