undefined

MUZAFFARNAGAR--तावली में लिंटर तोड़ने के दौरान पिता की मौत

हादसे में पुत्र भी हुआ गंभीर रूप से घायल, परिवार में मचा कोहराम, अपने ही मकान की दूसरी मंजिल तोड़ते हुए लिंटर ढहने से मलबे में दबे पिता पुत्र।

MUZAFFARNAGAR--तावली में लिंटर तोड़ने के दौरान पिता की मौत
X

मुजफ्फरनगर। जनपद के शाहपुर थाना क्षेत्र के एक ग्राम में रविवार सवेरे हुए भयानक हादसे में पिता की मौत हो गई, जबकि पुत्र गंभीर रूप से घायल है। इसके चलते परिवार में कोहराम मचा हुआ है। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन परिजनों ने कोई भी कानूनी कार्यवाही कराने से इंकार कर दिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया, वहीं हादसे में घायल हुए युवक को गंभीर अवस्था में चिकित्सक ने मेरठ के लिए रैफर कर दिया। परिजनों ने घायल युवक को मुजफ्फरनगर में ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव तावली में रविवार की सुबह एक हादसे में पिता की मौत हो गई, जबकि उसका युवा पुत्र घायल हो गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार को करीब 10.30 बजे गांव तावली में मंगता उर्फ अब्दुल रहमान पुत्र जिलेदीन अपने दो मंजिला आवास पर ऊपरी मंजिल से निर्माण ध्वस्त करा रहा था। मंगता का पुत्र शाहिद हथौडे से स्वयं ही लिंटर और निर्माण ध्वस्त कर रहा था। नीचे उसके पिता मंगता और अन्य लोग भी खड़े हुए थे। लिंटर तोड़ते समय अचानक ही ऊपरी मंजिल से निर्माण ढह गया और इस मलबे की चपेट में नीचे खड़ा मंगता आ गया। वहीं लिंटर तोड़ रहा शाहिद भी मलबे के साथ नीचे आ गिरा। दोनों पिता पुत्र मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गये। चीख पुकार मची तो ग्रामीण भी दौड़े और मलबे को हटाया गया। इस बीच मंगते की मौके पर ही मौत हो गयी थी। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

शाहपुर थाना क्षेत्र की हरसौली चैकी इंचार्ज एसआई मोहित तेवतिया हमराह सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और घायल को अस्तपाल भिजवाया। परिजन घायल शाहिद को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, यहां से गंभीर अवस्था में उसको मेरठ रैफर कर दिया गया। वहीं ग्राम प्रधान पति जुबैर अहमद ने बताया कि घटना दुखद है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। करीब 55 वर्षीय मंगता अपने पुत्र के साथ मकान की ऊपरी मंजिल का लिंटर ध्वस्त करा रहा था, ऐसे में अचानक ही हादसा हो गया। लिंटर ढह जाने के कारण मलबे में दबने से मंगता की मौत हो गयी, उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी। उसका पुत्र शाहिद भी गंभीर घायल है, उसकी शादी नहीं हुई है। थाना प्रभारी शाहपुर इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्र ने बताया कि तावली में अपने ही मकान का लिंटर तोड़ते समय हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है, जबकि उसका पुत्र घायल है। उसको मुजफ्फरनगर निजी अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया है। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मृतक मंगता का शव कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी थी, लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार करते हुए शव सौंपने का आग्रह किया। परिजनों के आग्रह पर पंचनामा भरकर शव उनको सौंप दिया गया है। इस सम्बंध में कोई कानूनी कार्यवाही नहीं कई गई है।

Next Story