undefined

त्यागी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी के खिलाफ एफआईआर

शिव चौक के पास न्यूज चैनल की डिबेट में धमकी देने के आरोप में भाजपा एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष ने दर्ज कराया मुकदमा, एससी-एसटी एक्ट सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज होने पर त्यागी समाज ने जताया रोष, मांगेराम बोले-मंत्री कपिल देव की शह पर हुआ केस

त्यागी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी के खिलाफ एफआईआर
X

मुजफ्फरनगर। एक टीवी न्यूज चैनल की लाइव डिबेट के दौरान राजनीतिक टीका टिप्पणी को लेकर हुए विवाद के बाद त्यागी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष और किसान नेता मांगेराम त्यागी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मांगेराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर त्यागी समाज में आक्रोश उत्पन्न हो गया, वहीं मांगेराम त्यागी ने जिले के एक मंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके इशारे पर ही पुलिस प्रशासन ने काम किया और कोतवाली के उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। जबकि उनके द्वारा किसी को न धमकाया गया और न ही कोई अभद्रता की गयी, बल्कि उल्टे उनके साथ ही धक्का मुक्की और अभद्रता हुई है। इसका जवाब समाज लोकसभा चुनाव में देने का काम करेगा। मांगेराम त्यागी के साथ ही उनके एक साथी को नामजद कराने के साथ 4-5 अज्ञात को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने जांच पड़ताल प्रारम्भ कर दी है। मामले की विवेचना सीओ सिटी को सौंपी गई है।


जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर शाम शहर कोतवाली क्षेत्र के शिव चौक के पास स्थित तुलसी धाम पार्क में टीवी चैनल के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए लाइव डिबेट कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के प्रमुख लोगों को बुलाया गया। डिबेट में भाजपा का प्रतिनिधित्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, सपा की ओर से पूर्व अध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट, शिवसेना नेता बिट्टू सिखेडा, कांग्रेस नेता राकेश पुण्डीर के साथ ही आजाद समाज पार्टी के नेता भी शामिल रहे। त्यागी समाज की ओर से त्यागी भूमिहार ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष भाकियू नेता मांगेराम त्यागी निवासी कुतुबपुर भी इस डिबेट में शामिल रहे। इन नेताओं के समर्थक भी भारी संख्या में जमा थे। कार्यक्रम में एंकर के सवालों पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता अपनी पार्टी का पक्ष रखते हुए सत्ता और विपक्ष पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे। बताया गया है कि इसी बीच भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजय सागर ने अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचकर इस बात पर ऐतराज जताया कि राजनीतिक कार्यक्रम में सामाजिक नेता मांगेराम की उपस्थिति क्यों है? इसी को लेकर विवाद खड़ा हो गया और कार्यक्रम में ही भारी हंगामा होने के कारण उसको रोकना पड़ा। बताया गया कि यहां पर डिबेट में मंत्री कपिल देव अग्रवाल और मांगेराम त्यागी के बीच भी चैलेंजबाजी भी हो गई थी। दोनों पक्षों के समर्थक आमने सामने आ जाने के कारण धक्कामुक्की का आलम बन गया। कुछ जिम्मेदार लोगों ने पुलिस के सहयोग से मामले को उस समय तो संभाल लिया था, लेकिन देर रात भाजपा एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष अजय सागर ने शहर कोतवाली में मांगेराम त्यागी और उनके समर्थकों के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर आधी रात पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

शहर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर महावीर सिंह चौहान ने बताया कि भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामलीला टीला निवासी अजय सागर पुत्र टेकचंद सागर ने त्यागी भूमिहार ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी, उनके साथी विदित त्यागी व चार-पांच अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के साथ ही मारपीट व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। भाजपा नेता अजय सागर ने शहर कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह मंगलवार शाम शहर के तुलसी पार्क में एक चैनल की डिबेट में शामिल होने गए थे। वहां त्यागी भूमिहार ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी, उनके साथी विदित त्यागी व चार-पांच अन्य लोग भी आए हुए थे। अजय ने पुलिस को की शिकायत में बताया कि वह अपने दल के पक्ष में जवाब दे रहे थे, तभी उत्तेजित होकर मांगेराम त्यागी ने उनके साथ गाली-गलौच शुरू कर दी और अपने साथ आए लोगों से उनका फोटो लेने को कहा, इसके बारे में अपने कार्यकर्ताओं से पता चलने पर उन्होंने पूछताछ की तो मांगेराम त्यागी, उनके साथी विदित त्यागी ने अपने अज्ञात समर्थकों के साथ हमला कर दिया। लोगों ने उन्हें बचाया, इसके बावजूद भी मांगेराम त्यागी व विदित त्यागी ने उनको गोली मारने की धमकी दी है और सार्वजनिक रूप से उन्हें जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया गया। भाजपा नेता अजय ने अपनी जान माल का खतरा जताते हुए कार्यवाही की मांग की। शहर कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 147, 323, 504 और 506 के अलावा एससी-एसटी एक्ट की धारा 3;1द्ध-द और घ के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना सीओ सिटी एएसपी व्योम बिन्दल को सौंपी गई है।


इस मामले में मांगेराम त्यागी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उन पर लगाये गये आरोप निराधार हैं। डिबेट के दौरान एक सोची समझी साजिश के तहत उनके खिलाफ हंगामा खड़ा करते हुए उनके साथ मौके पर भाजपा के कुछ लोगों द्वारा धक्का-मुक्की की गई है और फिर उन्हीं के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है, जबकि मैं तो अजय सागर को जानता भी नहीं हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब मंत्री कपिल देव अग्रवाल की शह पर किया गया है, जिसका आभास उनको पहले ही हो गया था। उन्होंने कहा कि यह पूरे समाज का अपमान है, लोकसभा चुनाव में समाज इसका जवाब देगा। उन्होंने कहा कि त्यागी समाज में रोष है और मंत्री कपिल देव के खिलाफ समाज भी एकजुट होकर मोर्चा खोलने का काम करेगा। वहीं मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि इस प्रकरण से उनका कोई भी लेना देना नहीं है। जब बहस हुई तो उन्होंने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया और मामले को निपटाया गया था।

मंत्री कपिल देव से मांगेराम का है 36 का आंकडा, घर पर धरना देने की दी थी चेतावनी

मुजफ्फरनगर। राज्य सरकार में मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में कार्य कर रहे नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल के साथ त्यागी समाज के अध्यक्ष मांगेराम त्यागी का 36 का आंकड़ा रहा है। कई बार मांगेराम त्यागी ने मंत्री कपिल देव का खुला नाम लेकर आरोप लगाये, यहां तक की उनके द्वारा पिछले दिनों उन पर सरकारी नौकरी करने वाले त्यागी समाज के युवाओं के खिलाफ एक साजिश के तहत कार्यवाही कराकर उत्पीड़न करने के आरोप लगाये और उनके घर पर ही धरना देने की चेतावनी दी थी। इसके साथ ही बता दें कि मुजफ्फरनगर के चुनाव माहौल में टीवी डिबेट के दौरान हंगामा कोई नई बात नहीं है। पिछले कई चुनावों के दौरान ऐसे नजारे देखने को मिलते रहे हैं। पिछली बार जीआईसी मैदान में सपा और भाजपा के कार्यकर्ता टीका टिप्पणी को लेकर ऐसे ही डिबेट में आमने सामने आ गये थे, लेकिन पहले किसी ीाी घटना को लेकर कोई मुकदमेबाजी नहीं हुई थी।

मुझे गोपाल त्यागी न समझें मंत्री कपिल देव, मंडी से निकलने नहीं दूंगाः मांगेराम

मुजफ्फरनगर। भाजपा नेता अजय सागर की तहरीर पर हुई कानूनी कार्यवाही की जानकारी मिलने के बाद त्यागी भूमिहार ब्राह्मण समाज की फ्रेंडस कालोनी में मीटिंग का आयोजन किया गया। इसमें त्यागी समाज के लोकसभा प्रत्याशी सुनील त्यागी के साथ ही अन्य काफी संख्या में समाज के लोगों ने अपनी उपस्थित दर्ज कराई और मांगेराम त्यागी के खिलाफ एफआईआर का पुरजोर विरोध किया।

https://www.facebook.com/share/v/A4U8zRnikEcz2QC5/?mibextid=qi2Omg

यहां मांगेराम त्यागी ने अपने सम्बोधन में कहा कि वो सोमवार को कचहरी में अपने एक अधिवक्ता के पास किसी केस के लिए गये थे। यह अधिवक्ता भाजपा के कुछ नेताओं के पास भी बैठता है। इस अधिवक्ता ने उनको बताया कि तुम्हारे खिलाफ कोई बड़ी कार्यवाही की जा सकती है, इसके लिए भाजपा नेताओं में बातचीत चल रही है। उनका कहना है कि वो डिबेट में किसान और युवाओं के मुद्दे पर मंत्री कपिल देव से सवाल कर जवाब मांग रहे थे। इसी बीच अजय सागर ने टीका टिप्पणी की। वहां सैंकड़ों कैमरे वीडियो बना रहे थे। बिना साक्ष्य के ही उन पर एससी एसटी एक्ट लगा दिया। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि हिम्मत तो उनको गिरफ्तार करें। साथ ही कहा कि मंत्री कपिल देव मुझको गोपाल त्यागी समझने की भूल न करें, उनको मंडी से निकलने तक नहीं दिया जायेगा। इस लड़ाई को उन्होंने समाज पर छोड़ दिया है।

Next Story