undefined

सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ एफआईआर

निर्दोषों को जेल भेजने के मामले में कैराना कोतवाली में किया था विधायक ने हंगामा। पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने की धाराओं में दर्ज किया मुकदमा, समर्थकों ने जताया रोष।

सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ एफआईआर
X

मुजफ्फरनगर। शामली जनपद की कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन एक बार फिर से कानूनी पचड़े में फंस गये हैं। निर्दोष लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा गलत कार्यवाही करने के मामलों को लेकर कैराना कोतवाली का घेराव करना विधायक नाहिद हसन को भारी पड़ गया है। उनके खिलाफ एसपी के आदेश पर कैराना कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। वहीं नाहिद हसन के समर्थकों ने पुलिस की इस कार्यवाही को लेकर गहरी नाराजगी जताई है।

बताया जा रहा है कि नाहिद हसन एक मारपीट के मामले में पैरवी करने कोतवाली पहुंचे थे। यहां उन्होंने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज कराने आए पीड़ित को ही थाने में बिठा लेने उनको जेल भेजने और भ्रष्टाचार करने जैसे गंभीर आरोप आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इस दौरान नाहिद हसन पुलिसकर्मियों पर काफी खफा दिखाई दिए। उनकी कैराना कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रेमवीर सिंह राणा के साथ तीखी नोकझोंक हो गयी थी। दोनों के बीच बहस का यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खूब वायरल हुआ। इस दौरान सीओ भी पहुंच गये थे। उन्होंने विधायक को कार्यवाही का आश्वासन देकर शांत कराया, अब इस मामले में नया मोड आ गया है।

इस प्रकरण में शुक्रवार सुबह कैराना कोतवाली में सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की खबर आई तो उनके समर्थकों में रोष दिखाई दिया। सूत्रों के अनुसार विधायक नाहिद हसन पर सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न करने और कोविड-19 के प्रोटोकाल के अन्तर्गत सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन करने के आरोप में सम्बंधित धाराओं में ये कानूनी कार्रवाई की गई है। इस मामले में विधायक नाहिद हसन के साथ ही उनके समर्थकों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। कैराना कोतवाली में विधायक के साथ काफी संख्या में उनके समर्थक और पीड़ित परिवार के लोेग भी मौजूद रहे थे। उन्होंने सीधे तौर पर कैराना कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर प्रेमवीर सिंह राणा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए निर्दोष और पीड़ित लोगों का ही उत्पीड़न करने, उनको नाजयज तरीके से झूठे आरोप बनाकर जेल भिजवाने के आरोप लगाये थे।

इस मामले को लेकर शामली के एसपी नित्यानंद राय ने आज मीडिया को बताया कि कैराना के क्षेत्रीय विधायक नाहिद हसन अपने साथ 30 से 40 समर्थकों को लेकर गुरूवार को कैराना कोतवाली पहुंचे थे। वहां विधायक ने थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी और थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पर अनाप-शनाप आरोप लगाए और हंगामा किया। इसे लेकर थाने पर सपा विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि इस मामले में पुलिस को अग्रिम कार्यवाही करने को निर्देशित किया है। बता दें कि इससे पहले एसपी अजय कुमार पाण्डेय के समय में भी सपा विधायक नाहिद हसन और शामली पुलिस के बीच लम्बी लड़ाई चली थी।

Next Story