undefined

MUZAFFARNAGAR---एमजी पब्लिक में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित

190 लोगों का विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया परीक्षण, 43 रोगी मोतियाबिंद आॅपरेशन के लिए चयनित

MUZAFFARNAGAR---एमजी पब्लिक में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित
X

मुजफ्फरनगर। एमजी. पब्लिक स्कूल प्रांगण में रविवार को वरदान धर्मार्थ नेत्र सेवा संस्थान, गाजियाबाद के सहयोग से विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय हरबंस लाल गोयल एवं स्वर्गीय विमलावती देवी की पुण्य स्मृति में आँखों के निःशुल्क विराट कैंप का आयोजन किया गया। आज प्रातः 9 बजे से 12 बजे तक यहां पर वरदान नेत्र चिकित्सा संस्थान से आये विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा रोगियों के नेत्रों का परीक्षण कर उनको उचित उपचार परामर्श देने के साथ ही निःशुल्क दवाई वितरित की गयी और मोतियाबिंद के मरीजों का निःशुल्क आपरेशन के लिए चयन भी किया गया।


एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि रविवार को विद्यालय प्रांगण में प्रत्येक माह की भांति निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश चंद गोयल, वरिष्ठ चिकित्सक डा. एस.सी. गुप्ता, वरदान धर्मार्थ नेत्र सेवा संस्थान जनपद गाजियाबाद के सचिव विजय शंकर और एम.जी. पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष रोहित सिंघल एवं कोषाध्यक्ष विनीत सिंघल ने संयुक्त रूप से किया। उन्होंने बताया कि निःशुल्क चिकित्सा शिविर के माध्यम से नेत्र रोगियों को उपचार के लिए उचित परामर्श देने के साथ ही यहां पर मोतियाबिंद वाले मरीजों को आधुनिक आईओएल विधि से लेंस लगाकर आपरेशन कराने की सुविधा के साथ ही शिविर में आंखों की जांच, दवाई, आपरेशन, आना-जाना, रहना और खाना निःशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था की गयी है।


रविवार को इस शिविर में 190 नेत्र रोगियों का चिकित्सकों द्वारा परीक्षण कर उचित परामर्श देने के साथ ही उनको निःशुल्क दवाई का वितरण किया गया, इनमें से मोतियाबिन्द पाये जाने पर 43 रोगियों का चयन निःशुल्क आॅपरेशन के लिए हुआ। शिविर में वरदान सेवा संस्थान की टीम से नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. केके उपाध्याय, डा. अतुल त्यागी, डा. एसके शर्मा, डा. एसके सिंघल, टैक्नीशियन मणिप्रकाश त्यागी, एसके गौड एडवोकेट, डा. अजहर हुसैन का सराहनीय योगदान रहा। उन्होंने बताया कि माह के प्रत्येक चैथे रविवार पर किया जा रहा है। विद्यालय परिसर में आगामी निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर 22 अक्टूबर 2023 दिन रविवार को प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित किया जायेगा। शिविर में मुख्य रूप से एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश चंद्र गोयल, वरिष्ठ चिकित्सक डा. एस.सी. गुप्ता, विजय शंकर, एम.जी. पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष रोहित सिंघल एवं कोषाध्यक्ष विनीत सिंघल, सीए अजय जैन आदि मौजूद रहे। शिविर के सफल आयोजन में स्कूल स्टाफ का सहयोग रहा।

Next Story