undefined

गंगा हाफ मैराथन-मेरठ की ज्योति व सहारनपुर के प्रिंस अव्वल

महिला एवं पुरुष दोनों वर्गों में मुजफ्फरनगर के एथलीट ने भी दिखाया पूरा दम, गांव रोहाना निवासी अर्पिता सैनी व जाट कालोनी के रहने वाले रीनू कुमार ने पाया तीसरा स्थान।

गंगा हाफ मैराथन-मेरठ की ज्योति व सहारनपुर के प्रिंस अव्वल
X

मुजफ्फरनगर। गंगा हाफ मैराथन प्रतियोगिता में 6 मंडलों से आये खिलाड़ियों के बीच मुजफ्फरनगर की प्रतिभा ने भी सभी को प्रभावित किया। इस दौड़ के महिला और पुरुष वर्गों में मुजफ्फरनगर के एथलीट भी आगे नजर आये। हालांकि महिला वर्ग में मेरठ की ज्योति और पुरुष वर्ग में सहारनपुर के प्रिंस अव्वल रहे, लेकिन संयोग की बात है कि इस दौड़ के दोनों वर्गों में मुजफ्फरनगर जनपद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

गंगा उत्सव के दौरान गंगा की स्वच्छता, अविरलता और जैव विविधता के संरक्षण के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से बुधवार को मुजफ्फरनगर जनपद के गंगा किनारे गंगा हाफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 6 मंडल के 25 जिलों के 250 खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया थ, लेकिन आज दौड़ में इन जनपदों से 191 प्रतिभागी ही शामिल हो सके। आज सवेरे मीरापुर के सिखरेड़ा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय से मुख्य अतिथि सहारनपुर मंडल के कमिश्नर संजय कुमार व डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने महिला प्रतिभागियों की हाफ मैराथन दौड़ का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया। इससे पूर्व दोनों अतिथियों ने फीता काटकर गंगा उत्सव कार्यक्रम शुरू कराया। इस हाफ मैराथन में 92 महिला प्रतिभागियों ने सिखरेड़ा से गंगा बैराज तक 10 किलोमीटर के रूट पर दौड़ लगाई। महिला वर्ग में प्रथम विजेता मेरठ जनपद के मवाना की निवासी एथलीट ज्योति रहीं। ज्योति ने यह 10 किलोमीटर की दौड़ 35 मिनट 05 सेकेंट में पूरी की। ज्योति के बाद प्रयागराज के झोसी निवासी सविता पाल ने 35 मिनट 07 सेकेंट में दौड़ पूरी कर द्वितीय स्थान तथा मुजफ्फरनगर के गांव रोहाना निवासी अर्पिता सैनी ने 35 मिनठ 08 सेकेंट में अपनी दौड़ को पूरा करते हुए तृतीय स्थान प्राप्त किया।


पुरुष हाफ मैराथन का शुभारंभ जानसठ के गांव सलारपुर से हुआ। गंगा बैराज तक 21 किलोमीटर की इस दौड़ प्रतियोगिता का शुभारंभ मंडलायुक्त और डीआईजी ने ही हरी झंडी दिखाकर किया। हाफ मैराथन में कुल 99 पुरुष प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें जनपद सहारनपुर के जगेता नजीब निवासी प्रिंस कुमार ने 1 घंटा 06 मिनट 33 सेकेंड में दूरी तय कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वाराणसी के भदोई निवासी वासुदेव निशांत ने 1 घंटा 6 मिनट 42 सेकेंड में दौड़ पूरी कर द्वितीय स्थान व मुजफ्फरनगर जनपद के जाट कालोनी निवासी रीनू कुमार ने एक घंटा 6 मिनट 44 सेकेंड में दौड़ पूरी कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। यह संयोग ही रहा कि महिला और पुरुष दोनों वर्गों में मुजफ्फरनगर जनपद के एथलीठ हाफ मैराथन में तृतीय स्थान हासिल करने में सफल रहे। सभी विजेताओं को प्रतीक चिह्न व पुरुस्कार राशि के चेक देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मंडलायुक्त संजय कुमार, डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे., एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी देहात नेपाल सिंह, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एसडीएम जानसठ अजय कुमार अम्बष्ट, सीओ जानसठ शकील अहमद, क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी प्रेम कुमार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story