undefined

MUZAFFARNAGAR---जुमे की नमाज के दौरान जिले में रहा हाई अलर्ट

सीओ सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट ने फोर्स के साथ किया मस्जिदों का दौरा, जिले में मस्जिदों के आसपास तैनात रही फोर्स

MUZAFFARNAGAR---जुमे की नमाज के दौरान जिले में रहा हाई अलर्ट
X

मुजफ्फरनगर। इजराइल पर फलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास द्वारा किये गये हमलों के बाद बने जंग के हालातों के बीच आज जुमे की नमाज के बाद जमीयत और दूसरे मुस्लिम संगठनों के तथाकथित प्रदर्शन के आह्नान को देखते हुए जिले में हाई अलर्ट रहा, लेकिन जिले में मस्जिदों में जुमे की नमाज के दौरान जंग को लेकर खैर की दुआ की गई। इसके बाद नमाजियों ने अपने घरों की ओर रुख किया। बल्कि सवेरे से ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मस्जिदों के आसपास फोर्स के साथ भ्रमण करते रहे। उन्होंने मस्जिदों में जाकर कमेटियों के जिम्मेदारों और इमाम से भी सम्पर्क किया और कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग मांगा।

बता दें कि पिछले दिनों इजराइल और हमास के बीच अचानक ही उस समय जंग छिड़ गई थी, जबकि हमास ने इजराइल पर ताबड़तोड़ राॅकेटों से हमला कर दिया था। यह जंग अभी जारी है। इस जंग को लेकर भारत में भी तनाव की संभावना बनी है। इसी को लेकर जमीयत और दूसरे मुस्लिम संगठनों के द्वारा सोशल मीडिया पर जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन की अपील की खबरें चली तो शासन और प्रशासन भी अलर्ट हो गया। शासन ने सभी जनपदों में हाईअलर्ट कर दिया। इसके बाद जनपद में भी सुरक्षा के चलते संवेदनशील क्षेत्रों सहित मस्जिदों पर फोर्स की तैनाती की गई।


वहीं एसएसपी के निर्देश पर थाना प्रभारियों ने भी फोर्स के साथ जनपद के संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में डेरा डाल लिया था। अधिकारियों के आदेश पर सीसीटीवी सहित ड्रोन कैमरों से भी शहर के कई इलाकों और बड़ी मस्जिदों के आसपास की गतिविधियों पर नजर रखी गयी। शहर में सीओ सिटी विनय गौतम, सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप और शहर कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह चैहान ने पुलिस फोर्स के साथ शहर के अति संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त किया। सवेरे ही पुलिस और प्रशासनिक अफसर खालापार व अन्य स्थानों पर प्रमुख मस्जिदों पर पहुंचे और जुमे की नमाज की तैयारियों की जानकारी ली तथा कमेटियों के पदाधिकारियों और मस्जिदों के इमाम तथा धर्मगुरूओं से कानून व्यवस्था बनाने में सहयोग की अपील की।

जनपद भर में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहा। वहीं जुमे की नमाज के बाद मस्जिदों में इजराइल और हमास जंग में अमन के साथ ही भारत में भी शांति की दुआ की गई। इस जंग में मारे गये लोगों की मगफिरत के लिए दुआ की गई। नमाज के बाद जनपद में कहीं भी मुस्लिमों के द्वारा प्रदर्शन की सूचना नहीं रही। नमाज के बाद लोगों को फोर्स ने अपने अपने घरों की ओर जाने के लिए कहा। भीड़ को कहीं पर भी जुटने नहीं दिया गया।

Next Story