undefined

कपिल देव-चेयरमैन बन जो किया था वादा, मंत्री बन निभाया

कपिल देव अग्रवाल जब नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर के चेयरमैन थे तो उनके द्वारा जनकपुरी चक्कर वाली सड़क पर पालिका की भूमि को अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए वहां पर शमशान घाट निर्माण का प्रस्ताव बोर्ड मीटिंग में पारित कराया गया था। आज एक दशक से ज्यादा समय के बाद मंत्री बनकर उन्होंने उसी शमशान घाट को जनता को समर्पित किया।

कपिल देव-चेयरमैन बन जो किया था वादा, मंत्री बन निभाया
X

मुजफ्फरनगर। कपिल देव अग्रवाल विकास के प्रति अपने दृढ़ संकल्प को लेकर पहचाने जाते हैं। नगरपालिका परिषद् के चेयरमैन रहते हुए उन्होंने शहर के विकास को विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए जो गति प्रदान की, उसके लिए वह जनता के बीच आज भी लोकप्रिय हैं। चेयरमैन पद पर रहते हुए किये कये जनकल्याण का नतीजा उनको आज यूपी सरकार में मंत्री पद के रूप में मिला है। यह उनका सौभाग्य है कि चेयरमैन के रूप में करीब एक दशक पूर्व शहर के जिस शमशान घाट के निर्माण के लिए उन्होंने बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव पारित कराया था, आज मंत्री के रूप में वह उसको जनता को समर्पित करते दिखे।


शनिवार को नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर द्वारा 14वें वित्त आयोग 2019-20 की धनराशि के अन्तर्गत 56 लाख रुपये की लागत से वार्ड 26 में जनकपुरी शमशान घाट के उद्घाटन अवसर पर मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल भी काफी प्रसन्न नजर आये। दरअसल जो शमशान घाट आज जनता को उनके द्वारा एक मंत्री होने की हैसियत से समर्पित किया गया, उसके निर्माण की बुनियाद भी उनके द्वारा ही डाली गयी थी। उनके पालिका चेयरमैन रहते हुए इसका बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव किया गया था।

उनके कार्यकाल के समाप्त होने के बाद यहां कांग्रेस के टिकट पर चेयरमैन बने उद्योगपति पंकज अग्रवाल ने भी इसके निर्माण के लिए प्रयास किये, लेकिन इस शमशान घाट के निर्माण पर विवाद खड़ा हो गया था। मुस्लिम बस्तियों के लोगों ने इसके लिए शासन प्रशासन से शिकायत की और यह मामला अधर में लटक गया।

जब पालिका में अंजू अग्रवाल चेयरपर्सन बनी तो उन्होंने इस प्रस्ताव को जीवित कराया और शमशान घाट के निर्माण का प्रयास शुरू कर दिया गया, हालांकि सपा ने इसको बड़ा मुद्दा बनाकर आंदोलन किये, लेकिन वह डटी रहीं और आज कपिल देव सहित तीसरे बोर्ड में जाकर यह शमशान घाट जनता को समर्पित हो सका। इसके लिए मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने खुले मंच पर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के प्रयासों की सराहना की और इस शमशान घाट के निर्माण के लिए उनके द्वारा की गयी शुरूआत की जानकारी भी जनता को दी गई।

Next Story