undefined

MUZAFFARNAGAR-मोंटी मिलियन रेस्टोरेंट की दाल मखनी का टेस्ट परखेगी लैब

सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा डा. चमन लाल ने टीम के साथ बिजनौर रोड के निकट स्थित मशहूर रेस्टोरेंट पर मारा छापा

MUZAFFARNAGAR-मोंटी मिलियन रेस्टोरेंट की दाल मखनी का टेस्ट परखेगी लैब
X

मुजफ्फरनगर। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम इन दिनों जनपद के मशहूर होटलों, कारागार और रेस्टोरेंट पर छापामार अभियान चलाये हुए है। पिछले दिनों दिल्ली देहरादून हाईवे पर स्थित एक होटल पर छापा मारकर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को परखा गया तो इसके बाद शहर स्थित बच्चा जेल की रसोई का भ्रमण किया गया था। आज विभागीय टीम सहायक खाद्य आयुक्त डा. चमन लाल के नेतृत्व में पानीपत खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मोंटी मिलियन रेस्टोरेंट पहुंची और दाल मखनी का नमूना भरकर उसकी गुणवत्ता को परखने के लिए लैब में भिजवाया गया। इसके साथ ही रसोई आदि की जांच की।


जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन मंे खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा जनपद में खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए अभियान छेड़ा हुआ है। गुरूवार को खाद्य सहायक आयुक्त द्वितीय डा. चमनलाल के नेतृत्व में विभागीय टीम द्वारा मोंटी मिलियन रेस्टोरेंट बिजनौर रोड, देवल का औचक निरीक्षण किया गया। डा. चमनलाल ने बताया कि निरीक्षण के समय खाद्य कारोबरकर्ता धनवीर उपस्थित रहे, जिन्होंने मौके पर खाद्य कारोबार संचालन से संबंधित एफएसएसआई का सर्टिफिकेट संख्या 12722065000153 वैधता 04.05.2027 प्रस्तुत किया।

उन्होंने बताया कि आम जनमानस को सुरक्षित खाद्य/पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से भोजन की गुणवत्ता व किचन की भी जांच की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। मौके पर तैयार दाल मखनी का नमूना संगृहीत कर जांच हेतु खाद्य प्रयोगशाला प्रेषित किया गया। कार्यवाही के दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी विवेक कुमार व खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार सम्मिलित रहे। सहायक आयुक्त खाद्य डा.चमन लाल ने बताया कि प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम विधिक कार्यवाही संपादित की जाएगी।

Next Story