undefined

MUZAFFARNAGAR-फाइनेंस कंपनी के 28 लाख चुराने वाला मैनेजर दबोचा, 18 लाख बरामद

नई मण्डी पुलिस ने किया द्वारा भारत फाईनेन्स इन्क्लूजन लिमिटेड शाखा गांधी कालोनी में नगदी चोरी का खुलासा, पिता और भाई के साथ मिलकर बनाई थी चोरी की योजना, रकम लेकर गाड़ी खरीदने जाते समय आरोपी को पकड़ा, पिता और भाई फरार

MUZAFFARNAGAR-फाइनेंस कंपनी के 28 लाख चुराने वाला मैनेजर दबोचा, 18 लाख बरामद
X

मुजफ्फरनगर। इंडसइंड बैंक से जुड़ी प्राइवेट फाइनेंस कंपनी भारत फाईनेन्स इन्कलुजन लिमिटेड शाखा गांधी कालोनी से 28 लाख रूपये चोरी करने के बाद फरार हुए ब्रांच क्रेडिट मैनेजर को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जबकि वो चोरी की रकम से गाड़ी खरीदने के लिए जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की गयी रकम से 18 लाख रुपये बरामद किये हैं। इस चोरी की वारदात में आरोपी के पिता और भाई भी शामिल रहे, जो फरार हो गये हैं। आरोपी ने चोरी की रकम में से 10 लाख रुपये अपने पिता और भाई को दिये हैं। आरोपी का भाई भी इसी फाइनेंस कंपनी में मैनेजर के रूप में कार्य कर रहा था।

एसएसपी अभिषेक सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि नई मण्डी थाना प्रभारी निरीक्षक बबलू सिंह वर्मा के नेतृत्व में फाइनेंस कंपनी में हुई 28 लाख रुपये की चोरी का पर्दाफाश कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गुरूवार को भारत फाईनेन्स इन्कलुजन लिमिटेड शाखा गांधी काॅलोनी से रुपये चोरी के अभियोग में वांछित ब्रांच क्रेडिट मैनेजर को पचेण्डा पुल टाईल्स की दुकान के सामने से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार ब्रांच मैनेजर के कब्जे से 18 लाख रुपये बरामद किये गये।


एसएसपी ने बताया कि गत 20 मार्च को कंपनी के जीएम सूरजवीर राणा पुत्र राजेन्द्र सिंह ने थाना नई मण्डी पुलिस को लिखित तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें बताया गया था कि गांधी काॅलोनी स्थित भारत फाईनेन्स लिमिटेड की शाखा में ब्रांच क्रेडिट मैनेजर के पद पर नियुक्त आशुतोष शर्मा पुत्र प्रदीप शर्मा निवासी मौहल्ला चैक बीबीनगर, थाना बीबीनगर, बुलन्दशहर द्वारा शाखा के चेस्ट से 28 लाख रूपये चोरी करने के बाद फरार हो गया है। इसके बाद मामले में आरोपी की गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने आरोपी ब्रांच मैनेजर आशुतोष को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस मुकदमे में पुलिस ने धारा 411, 120बी की बढोतरी की है। इसके साथ ही इस मामले में उसके पिता प्रदीप शर्मा पुत्र देवदत्त शर्मा और भाई अंकुर शर्मा निवासी बुलन्दशहर फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी को टीम काम कर रही है।

एसएसपी ने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी आशुतोष द्वारा बताया गया कि मैं भारत फाईनेन्स इन्क्लूजन लिमिटेड की शाखा गांधी काॅलोनी में ब्रांच क्रेडिट मैनेजर के पद पर तैनात हूं तथा मैनें अपने पिता प्रदीप शर्मा व भाई अंकुर शर्मा के साथ मिलकर शाखा से रूपये चोरी करने की योजना बनाई। अंकुर भी भारत फाईनेन्स की शाखा अमरोहा में कैशियर के पद पर कार्यरत है। आशुतोष ने 19/20 मार्च की रात्रि में गांधी काॅलोनी स्थित शाखा के चेस्ट से 28 लाख रुपये चोरी करने की घटना स्वीकार की। बताया कि चोरी करने के बाद वो रुपयों को लेकर अपने घर चला गया, जहां 10 लाख रूपये अपने पिता व भाई को दे दिये तथा शेष 18 लाख रुपयों को लेकर गाड़ी खरीदने व घूमने के लिये जा रहा था। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक बबलू सिहं वर्मा, उप निरीक्षक नेमपाल सिंह, हैड कांस्टेबल सुशील कुमार, रोहित तेवतिया, कांस्टेबल रोहित कुमार और कुलदीप शामिल रहे।

Next Story