undefined

पोखरण में युद्धाभ्यास-आगरा का लाल सतीश शहीद

सतीश चाहर पुत्र छत्रपाल चाहर अगस्त 2010 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। परिजनों ने बताया कि सतीश की वर्तमान में तैनाती गुजरात के भुज में थी। अपनी बटालियन के साथ वह युद्धाभ्यास के लिए पोखरण, जैसलमेर आए थे।

पोखरण में युद्धाभ्यास-आगरा का लाल सतीश शहीद
X

आगरा। जैसलमेर में चल रहे युद्धाभ्यास के दौरान बैरल फट जाने के कारण जनपद निवासी एक जवान शहीद हो गया।

आगरा के अकोला क्षेत्र निवासी जवान सतीश कुमार चाहर पोखरण में युद्धाभ्यास के दौरान तोप की बैरल फटने से शहीद हो गया। मंगलवार रात सूचना मिलते ही गांव सहित क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। सतीश चाहर पुत्र छत्रपाल चाहर अगस्त 2010 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। परिजनों ने बताया कि सतीश की वर्तमान में तैनाती गुजरात के भुज में थी। अपनी बटालियन के साथ वह युद्धाभ्यास के लिए पोखरण, जैसलमेर आए थे। पिता छत्रपाल सिंह ने बताया है कि मंगलवार युद्धाभ्यास के दौरान फील्ड फायरिंग रेंज में अचानक बैरल फट गया। हादसे में सतीश कुमार चाहर सहित तीन जवान शहीद हो गये। साथ में मौजूद दो बीएसएफ जवान गंभीर रूप से घायल हुए। सतीश चाहर के शहीद होने की सूचना आते ही पूरे चाहरवाटी क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

परिजनों ने बताया है कि चार भाइयों में सतीश चाहर सबसे बड़े थे। छोटे भाई सोनवीर सिंह पिता के साथ खेती संभालते हैं। वहीं तीसरा भाई गुरुदेव सिंह उर्फ गुड्डा इस समय इंडियन एयरफोर्स में देश सेवा कर रहे हैं। सभी भाइयों में शुरू से ही देश सेवा का जज्बा है। सबसे छोटा भाई संदीप सेना में जाने की तैयारी कर रहा है। पिता छत्रपाल सिंह का कहना है कि वह अपने छोटे बेटे को भी देश सेवा के लिए भेजेंगे। अगर मौका मिला तो उनका छोटा बेटा भी देश की सेवा करेगा। सतीश चाहर की शादी लगभग 9 वर्ष पहले मथुरा की सोनिया के साथ हुई थी। सतीश की आठ वर्ष की मासूम बेटी है। सतीश के शहीद होने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आज उसका शव अकोला पहुंचा। सैंकड़ों लोगों की मौजूदगी में राजकीय सम्मान के साथ शहीद सतीश का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Next Story