undefined

MUZAFFARNAGAR-प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में मनी शिव जयंती

केशवपुरी केंद्र इंचार्ज राजयोगिनी बी के जयंती दीदी ने कहा कि अपने विकारों की आहुति दे देना ही शिवरात्रि है

MUZAFFARNAGAR-प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में मनी शिव जयंती
X

मुजफ्फरनगर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय केशव पुरी की ओर से बामनहेरी स्थित सेवा केंद्र पर शुक्रवार को शिव जयंती का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर केशवपुरी सेवा केंद्र इंचार्ज राजयोगिनी बी के जयंती दीदी ने कहा कि शिवरात्रि यानी अपने विकारों की आहुति दे देना इसे कहते हैं शिवरात्रि।


उन्होंने बताया कि परमपिता परमात्मा शिव जिन्हे भोलेनाथ भी कहते हैं वह इतने भोले हैं कि वह हमसे कोई वस्तु वैभव नहीं लेते, बल्कि हम में निहित कड़वाहट, बुराइयों, कमियों को हम से लेकर हमें सुख, शांति, वैभव का जीवन प्रदान करते हैं। इसी के यादगार स्वरूप हर मनुष्य आत्मा महाशिवरात्रि पर शिवलिंग पर कड़वे फल फूल आदि अर्पित करते हैं, लेकिन परमात्मा को ऐसी कोई भी वस्तु नहीं चाहिए। उन्हें तो केवल हमारा सच्चा और साफ मन चाहिए तो इस महाशिवरात्रि पर आप उन्हें भले कुछ अर्पित करें या ना करें किंतु उन्हें साक्षी मानकर अपने अंदर की बुराइयों को सदा सर्वदा के लिए शिव भगवान पर अर्पण कर दें। इससे आप योग्य बनेंगे तथा परमात्मा शिव भी प्रसन्न होंगे और आपकी हर मनोकामना को पूर्ण करेंगे।


उन्होंने आज सभी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की नारी शब्द का अर्थ है जिसका कोई शत्रु न हो। बीके जयंती ने बताया कि भगवान के बाद दूसरा दर्जा नारी शक्ति का ही है। मंच का संचालन बी के नवीन भाई ने किया। इस अवसर पर बी के नंदलाल, नरेश, अवनीत, गौतम भाई, मीडिया प्रभारी केतन कर्णवाल तथा बी के सरला, अंजू, सुशीला, शकुंतला तथा अंजलि बहिन आदि उपस्थित रहे।

Next Story