undefined

25 बीघा भूमि पर बसाई जा रही अवैध कालोनी को एमडीए ने कराया ध्वस्त

नसीरपुर रोड बायपास के पास दो अवैध कालोनियों पर की गई कार्यवाही, सीसी निर्माण और बाउंड्री को किया बिस्मार

25 बीघा भूमि पर बसाई जा रही अवैध कालोनी को एमडीए ने कराया ध्वस्त
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में अवैध कालोनियों के खिलाफ मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण ;एमडीएद्ध द्वारा एक बार फिर से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई है। गुरूवार को एमडीए के अधिकारियों ने एसडीएम सदर और पुलिस फोर्स के साथ मिलकर दो अवैध कालोनियों पर कार्यवाही करते हुए करीब 25 बीघा पर बसाई जा रही कालोनियों में बनी सीसी रोड और बाउंड्री वॉल को जेसीबी मशीन से बिस्मार करा दिया है।


मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के सचिव आदित्य प्रजापति ने बताया कि प्राधिकरण के विकास क्षेत्र मुजफ्फरनगर जोन-3 क्षेत्रान्तर्गत बसाई जा रही अवैध कालोनियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान की कड़ी में प्राधिकरण की उपाध्यक्ष कविता मीना के आदेशों के अनुपालन में गुरूवार को विभागीय टीम के द्वारा दो अवैध कालोनियों पर कार्यवाही की गई है। सहायक अभियंता हरिशंकर गौतम ने बताया कि आज उपजिलाधिकारी सदर परमानंद झा एवं स्थानीय पुलिस बल की उपस्थिति में अवैध कालोनाइजर इंद्रजीत सिंह रावत व पवन मालिक द्वारा खसरा नंम्बर-13 के भूस्वामियों के साथ मिलकर ग्राम नसीरपुर नसीरपुर रोड बायपास मुजफ्फरनगर में लगभग 15 बीघा भूमि तथा खसरा संख्या 28/2-म में अवैध कोलोनाइजर मुंतजिर मलिक एवं मोहम्मद जावेद आदि द्वारा भूस्वामियों के साथ मिलकर लगभग 10 बीघा भूमि में अनाधिकृत रूप से अवैध प्लॉटिंग कराकर भूखंडों के निर्माण को विकास प्राधिकरण द्वारा ध्वस्त करने की कार्यवाही की गई है।

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण से तलपट मानचित्र स्वीकृत कराये बिना ही इन कालोनियों में अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी। इन दोनों कालोनियों में अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ कालोनाइजरों को पिछले दिनों प्राधिकरण द्वारा नोटिस जारी किये गये थे। जिसमें चालानी कार्यवाही करने के उपरान्त पूर्व में वाद की सुनवाई करते हुए इन अवैध कालोनियों में किये गये निर्माण के ध्वस्तीकरण के आदेश निर्गत किये गये थे, परन्तु अवैध प्लॉटिंग के आरोपी भू-स्वामियों और कालोनाइजरों के द्वारा संबंधित स्थल से अवैध प्लॉटिंग को नहीं हटाया गया था।

सहायक अभियंता ने बताया कि इसी को लेकर एमडीए की टीम द्वारा गुरूवार को सवेरे पूरे दलबल के साथ इन दोनों स्थलों पर लगभग 25 बीघा भूमि पर विकसित की जा रही अवैध कालोनियों में किये गये निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई है। सहायक अभियंता ने बताया कि इन दोनों अवैध कालोनियों में कालोनाइजरों के द्वारा सीसी सड़क के साथ ही प्लाटिंग के लिए बाउंड्री वॉल का निर्माण कराया गया था, जिसे जेसीबी मशीन से बिस्मार करा दिया गया है। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के समय एसडीएम सदर परमानंद झा, एमडीए के अधिशासी अभियंता विनीत अग्रवाल, सहायक अभियंता, हरिशंकर गौतम एव भरत पाल, अवर अभियंता, राजीव त्यागी, विनय गर्ग, योगेश शर्मा, अवनीश गर्ग, राजीव कोहली के साथ-साथ स्थानीय सुपरवाईजर और पुलिस बल भी मौके पर उपस्थित रहे।

Next Story