undefined

MASTER PLAN---अपना लैंड बैंक बनायेगा एमडीएः कविता मीणा

एमडीए सचिव ने कहा-अवैध कालोनियों पर अंकुश लगाने के लिए करेंगे सामुहिक कार्यवाही

MASTER PLAN---अपना लैंड बैंक बनायेगा एमडीएः कविता मीणा
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में विकास को गति देने के लिए मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण ;एमडीएद्ध अब मास्टर प्लान महायोजना लाने के साथ ही जनपद में अपनी टाउनशिप विकसित करने के लिए लैंड बैंक बनाने का काम करेगा। इसके साथ ही अवैध कालोनियों पर अंकुश लगाने के लिए एक सामुहिक कार्यवाही करने की नीति पर भी विचार किया जा रहा है।

एमडीए की नवागत सचिव आईएएस कविता मीणा ने उक्त बात बताते हुए अपनी प्राथमिकता जाहिर की। नयन जागृति के वरिष्ठ संवाददाता विजय कर्णवाल के साथ साक्षात्कार में एमडीए सचिव कविता मीणा ने प्राधिकरण की आगामी योजनाओं को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि शासन की योजना और प्राथमिकताओं के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विकासशील योजनाओं और कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना ही उनका उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि एमडीए अब जनपद में अपना लैंड बैंक स्थापित करते हुए लोगों को सस्ते और बेहतर आवास की सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में नीति लागू करते हुए काम करने पर विचार कर रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शामली और मुजफ्फरनगर दोनों जनपदों के विकास के लिए आज बेहद आवश्यक है कि यहां पर मास्टर प्लान लागू किया जाये। इसके लिए हम महायोजना-2031 को प्रभावी ढंग से लाने और लागू कराने के लिए काम करने में जुट गये हैं। उन्होंने बताया कि अवैध कालोनियों के विकसित होने से सभी को बड़ी समस्या हैं, शासन को जहां इनके सहारे राजस्व की क्षति हो रही है, तो वहीं लोगों को भी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए एमडीए लगातार प्रचार प्रसार करते हुए लोगों को वैध कालोनियों में भूमि या आवास खरीदने, नक्शे स्वीकृत कराने के लिए जागरुक कर रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध कालोनियों को रोकने के लिए हमने सामुहिक रूप से कार्यवाही करने की योजना बनाई है, ताकि इन पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में ऐसे कोलोनाइजरों पर और कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही एमडीए द्वारा विभिन्न योजनाओं में चल रही आवासीय योजनाओं को गुणवत्ता और मानकों के अनुसार जल्द पूर्ण कराया जायेगा।

Next Story