undefined

NATIONAL SPORTS DAY---एम.जी. पब्लिक स्कूल में मेजर ध्यान चंद जयंती पर खेल प्रतियोगिता आयोजित

प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर मनाये जाने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में स्कूल में खेल सप्ताह का आयोजन किया गया

NATIONAL SPORTS DAY---एम.जी. पब्लिक स्कूल में मेजर ध्यान चंद जयंती पर खेल प्रतियोगिता आयोजित
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल प्रांगण में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई। इस अवसर पर स्कूल में आयोजित खेल सप्ताह के अन्तर्गत इंटर हाउस खेल प्रतियोगिता के फाइनल मैच हुए, जिनमें स्कूल के चारों हाउस रामा, कृष्णा, टैगोर और नानक के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। खेलों के सहारे बच्चों को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बनने का प्रेरक संदेश देने के साथ ही मेजर ध्यानचंद को नमन कर याद किया गया।

एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर मनाये जाने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में स्कूल में खेल सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसमें खो-खो, वाॅलीबाॅल और फुटबाॅल सहित अन्य खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। मंगलवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर इन प्रतियोगिताओं के फाइनल मुकाबले हुए, जिनमें विद्यार्थियों ने अपनी अपनी प्रतिभा का खेल भावना के साथ प्रदर्शन करते हुए सभी का मन जीत लिया।


प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने इंटर हाउस खेल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबला का शुभारंभ खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करते हुए कराया। उन्होंने उन सभी को खेल भावना के साथ मैदान पर उतरने की प्रेरणा देते हुए प्रोत्साहित भी किया। खेल के ज्ञान को बढ़ाने और बच्चों में शारीरिक एवं मानसिक मजबूती के प्रति आकर्षण पैदा करने के लिए आज छठी से आठवीं कक्षा की लड़कियों के लिए इंटर हाउस खो-खो टूर्नामेंट का फाइनल मैच आयोजित किया गया। मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच खेल भावना और टीम वर्क देखने को मिला। यह फाइनल मुकाबला रामा हाउस की लड़कियों ने जीता। कक्षा नौवीं से बारहवीं कक्षा के खिलाड़ियों के लिए बालिका एवं बालक वर्ग में इंटर-हाउस वाॅलीबाॅल टूर्नामेंट का फाइनल मैच आयोजित किया गया, इसमें खिलाड़ियों के बीच सच्ची खेल भावना पैदा की। यह फाइनल नानक हाउस की बालिकाओं और कृष्णा हाउस के बालकों जीता।

खेल प्रतियोगिता के मुकाबलों की जानकारी देते हुए प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि कक्षा-6 से कक्षा-8 तक बालिका खो-खो प्रतियोगिता में रामा हाउस प्रथम, नानक हाउस द्वितीय, टैगोर हाउस तृतीय और कृष्णा हाउस चतुर्थ स्थान पर रहे। जबकि कक्षा-9 से कक्षा-12 तक बालक वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में कृष्णा हाउस प्रथम, टैगोर हाउस द्वितीय, रामा हाउस तृतीय और नानक हाउस चतुर्थ स्थान पर रहे। बालिका वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में नानक हाउस प्रथम, रामा हाउस द्वितीय, कृष्णा हाउस तृतीय तथा टैगोर हाउस चैथे स्थान पर रहा।


प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने माॅर्निंग असेंबली के दौरान छात्र-छात्राओं को खेल के महत्व और राष्ट्रीय खेल दिवस की प्रासंगिकता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह दिवस देश के महान हाॅकी चैंपियन मेजर ध्यानचंद की जयंती पर मनाया जाता हैै। खेल हमें खुद को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से मजबूत बनाने का काम करते हैं। उन्होंने सभी बच्चों से खेल को दिनचर्या का हिस्सा बनाने की सीख देते हुए प्रदर्शन की सराहना की और उनका उत्साहवर्धन किया। खेल प्रतियोगिता के आयोजन में स्कूल के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं तथा स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

Next Story