undefined

मंत्री कपिल देव ने बुलन्दशहर में डाला डेरा, उपचुनाव में किया प्रचार

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 नवम्बर को वोटिंग होनी है। इस चुनाव के लिए मंत्री कपिल देव को पार्टी की ओर से बुलन्दशहर सदर सीट पर जीत की जिम्मेदारी के साथ प्रभारी बनाकर भेजा गया है।

मंत्री कपिल देव ने बुलन्दशहर में डाला डेरा, उपचुनाव में किया प्रचार
X

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में आठ सीटों पर उपचुनाव की रणभेरी बज चुकी है। 3 नवम्बर को इन सीटों पर चुनाव होना है। इनमें बुलन्दशहर की सदर सीट के उपचुनाव के लिए भाजपा की ओर से राज्य सरकार में मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल को प्रभारी बनाया गया है। मंत्री कपिल देव ने बुलन्दशहर सीट भाजपा को वापस दिलाने के लिए अपनी टीम के साथ डेरा डाल लिया है। रविवार को उन्होंने शहर के व्यापारियों के साथ मीटिंग की और भाजपा सरकारों की उपलब्धियों को उनके सामने रखा।

बता दें कि बुलन्दशहर जनपद की सदर विधानसभा सीट पर 2017 में भाजपा प्रत्याशी विरेन्द्र सिंह सिरोही ने जीत हासिल की थी। पिछले दिनों विरेन्द्र सिरोही का निधन हो जाने के कारण यह सीट रिक्त हुई है। यहां पर अपनी सीट कायम रखने के लिए भाजपा और सरकार ने पूरा ध्यान केंद्रित किया है। मुजफ्फरनगर सदर सीट के विधायक और मंत्री कपिल देव अग्रवाल को इस सीट पर पार्टी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी के साथ प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने पिछले दिनों राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ बुलन्दशहर का दौरा किया था और कई विकास परियोजनाओं की सौगात इस जनपद को सरकार की ओर से दी गयी थी।

अब बुलन्दशहर सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए मंत्री कपिल देव अग्रवाल जुट गये हैं। रविवार को कपिल देव अग्रवाल ने बुलंदशहर विधानसभा उपचुनाव में प्रभारी मंत्री के रूप में स्थानीय व्यापारियों की बैठक को संबोधित कर भाजपा की मूल नीति 'सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास' पर चर्चा करते हुए भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों ने उत्तर प्रदेश को भयमुक्त राज्य बनाने का काम किया है, जिससे व्यापारी आज बेखौफ होकर अपना व्यापार कर पा रहा है। व्यापारियों की सुरक्षा और उनके कारोबार को सुलभ बनाने के लिए सरकार के फैसलों के बारे में भी उन्होंने जानकारी दी। उन्होंने बुलन्दशहर के भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिसौदिया के साथ क्षेत्र में कई स्थानों पर अलग अलग कार्यक्रमों में भाग लिया और भाजपा की नीति से अवगत कराते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी के विकास और उपलब्धियों को लेकर भाजपा को जिताने की अपील की।

बता दें कि बुलन्दशहर सीट पर बसपा और भीम आर्मी ने मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। जबकि रालोद ने भी यहां पर प्रवीण सिंह को टिकट दिया है। अन्य किसी भी सीट पर रालोद ने दावेदार नहीं उतारे हैं, जबकि सपा ने बुलन्दशहर में प्रत्याशी नहीं उतारा है। इससे इस उपचुनाव में सपा-रालोद का कैराना में बना गठबंधन जारी रहने की तस्वीर साफ हुई है।

Next Story