undefined

मंत्री संजीव बालियान ने सीएम योगी से कर दी ये मांग...

केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री का जताया आभार, कहा-गंगा की धारा दी, विकास तीर्थ परिषद् भी दिया अब अब मोरना मिल का विस्तारीकरण करा दो योगी जी

मंत्री संजीव बालियान ने सीएम योगी से कर दी ये मांग...
X

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने शुकतीर्थ आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्षेत्र के विकास के लिए योगदान पर आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने यहां पर गंगा की धारा दी, विकास तीर्थ परिषद् दिया अब इस क्षेत्र के किसानों के लिए वो मोरना शुगर मिल को विस्तारीकरण और दे दें।


केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने अपने सम्बोधन में कहा कि छह महीने के अंदर दूसरी बार मुख्यमंत्री इस पवित्र क्षेत्र की भूमि शुकतीर्थ पर पधारे हैं। 65 करोड़ रुपये मोरना शुगर मिल के नवीनीकरण के लिए देने पर सीएम योगी का आभार जताया। हमारा काम तो मांगना ही है, मुख्यमंत्री से मोरना शुगर मिल का विस्तारीकरण भी करा दें तो किसानों की बड़ी मांग पूरी होगी। दस वर्ष 2014 से 2024 हो चुके हैं। देश और यूपी के साथ ही मुजफ्फरनगर में भी बहुत कुछ बदला है। पहले इस जिले को क्राइम केपिटल कहा जाता था। यहां से गुजरने वाले गाड़ियों के शीशे बंद कर उत्तराखंड में खुलते हैं। जबसे सीएम का पद योगी ने संभाला है, तभी से हाईवे पर बड़े होटल बने हैं और यहां लोग बैखौफ होकर रूकते हैं। विकास की बात करें तो बहुत कुछ इस जिले को मिला है। ग्रामीण क्षेत्रों में 4 घंटे बिजली मिलती है, आज हम इसे 18 घंटे तक लाये हैं, जल्द ही गांवों में 24 घंटे बिजली मिलती है। मुजफ्फरनगर जनपद को डार्क जोन से बाहर किया, किसानों को अपने खेत से मिट्टी उठाने की इजाजत मिली है। किसानों के लिए टयूबवैल की बिजली बिल्कुल फ्री कराई है। आज किसानों को पैसा बच रहा है। इस सरकार ने किसानों के लिए काम करने का प्रयास किया है। जिले की आठ में से सात शुगर मिलें 14 दिन के भीतर भुगतान कर रही हैं। पहले किसान शुगर मिल चलवाने के लिए लड़ता था। इस सरकार ने कोरोना काल में भी मिलों को बंद नहीं होने दिया।

बोले योगी-पुलिस भर्ती में छूट संजीव बालियान ने बढ़वाई

मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान का नाम लेकर ये साफ कर दिया कि पुलिस भर्ती के लिए युवाओं की समस्या पर मंत्री संजीव बालियान उनसे मिले थे, हमने उनकी बात को माना और युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देने के लिए आयु सीमा में छूट का दायरा भी बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने चै. चरण सिंह को भी याद किया।


सीएम योगी ने कहा कि एक तरफ रामलला का भव्य आगमन और दूसरी तर किसानों के मसीहा चरण सिंह को भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बड़ा और सराहनीय निर्णय है। उनका हम आभार व्यक्त करते हैं। वो भारत में आने वाली पीढ़ी के लिए रत्नों की श्रृंखला को खड़ा किया है। महाराजा शुकदेव ने पांच हजार वर्ष पूर्व यहां पर राजा परीक्षित को यहां भागवत की कथा सुनाई थी। कौन सा ऐसा दूसरा धर्म सम्प्रदाय है, जो अपना इतना पुराना इतिहास बता पायेगा। हमने यहां के संतों से जो वादा किया था कि मां गंगा की धारा यहां से निकलेगी, वो डबल इंजन की सरकार ने करके दिखाया है।

Next Story