undefined

मुजफ्फरनगर....राष्ट्रवाद जगाने जज्बा-8 में दौड़ेंगे मंत्री संजीव बालियान

13 अगस्त को समर्पित युवा संगठन आयोजित कर रहा जज्बा-8, महिला और पुरुष होंगे दौड़ में शामिल। पहलवान दिव्या काकरान और रेसर प्रियंका गोस्वामी के साथ ही सिंगर फरमानी नाज को किया जायेगा सम्मानित

मुजफ्फरनगर....राष्ट्रवाद जगाने जज्बा-8 में दौड़ेंगे मंत्री संजीव बालियान
X

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद डा. संजीव बालियान भी युवाओं को उत्साहित करने और लोगों में राष्ट्रवाद की भावना जागृत करने के लिए सीडीएस जनरल विपिन रावत को समर्पित 5 किलोमीटर की जज्बा-8 दौड़ में धावक के रूप में शामिल होंगे।

कोरोना महामारी के बाद समर्पित युवा संगठन के द्वारा दो साल के बाद स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 13 अगस्त को जज्बा-8 दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को गांधी कालौनी स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता के दौरान समर्पित युवा संगठन की इस जज्बा-8 दौड़ के आयोजन को लेकर केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने बताया कि इस संगठन के द्वारा समाज की सेवा के लिए अनेक सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। इसमें रक्तदान इनका महत्वपूर्ण अभियान है। उन्होंने कहा कि जज्बा-8 दौड़ लोगों को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ने और राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत बनाने का काम करेगी। उन्होंने इस दौड़ में शामिल होने के लिए सभी से एक मंच पर आने का आह्नान किया है।


इस दौरान जज्बा दौड़ के संरक्षक सत्यप्रकाश रेशू ने बताया कि इस बार आयोजित हो रही जज्बा-8 में मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति और छात्र छात्राओं के साथ ही आम जनमानस भाग लेने जा रहे हैं। 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित इस दौड़ में प्रतिभागियों को 50 रुपये शुल्क देकर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। आज मंत्री संजीव बालियान ने भी शुल्क जमा कराकर रजिस्टेªशन फार्म भरकर प्रतिभागिता तय की है। उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को इस दौड़ के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बाइक रैली शहर में निकाली जा रही है। यह दौड़ 13 अगस्त को सवेरे 6 बजे राजकीय इण्टर कॉलेज के मैदान से प्रारम्भ होगी और महावीर चौक, मीनाक्षी चौक, शिव चौक, जिला अस्पताल, घास मण्डी, अंसारी रोड, मालवीय चौक, झांसी रानी, प्रकाश चौक होते हुए 5 किलोमीटर का सफर तय कर वापस मैदान पर आकर समाप्त होगी। इस दौरान विजेताओं को अनेका उपहार देकर सम्मानित किया जायेगा। राजकीय इण्टर कॉलेज में समापन समारोह भव्य स्तर पर आयोजित होगा। इसमें अनेक कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी जायेगी। इस कार्यक्रम में उनके द्वारा पतंजलि योग पीठ से गुरू बाबा रामदेव को भी आमंत्रित किया गया है।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि मंत्री संजीव बालियान के प्रयास से इस मंच पर कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए मेडल लाने वाली पहलवान दिव्या काकरान और वॉक रेसर प्रियंका गोस्वामी को भी बुलाकर सम्मानित किया जायेगा। इसके साथ ही सिंगर फरमानी नाज को भी मंच पर सम्मान दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह दौड़ सीडीएस जनरल विपिन रावत को समर्पित की गयी है। इसमें मुख्य आकर्षण 125 वर्षीय धावक धर्मपाल रहेंगे। महिलाओं की दौड़ पांच किलोमीटर से कम रहेगी। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से समर्पित युवा संगठन से अमित पटपटिया, गुलशन अरोरा, अजय अनेजा, हिमांशु, गौरव, हरीश अरोरा, हितेश आनन्द, मोहन अरोरा, हर्ष कुमार, समर्पित महिला शक्ति से मनी पटपटिया, राखी ग्रोवर, शालिनी आनन्द और मोनिका सिंघल आदि मौजूद रहे।

Next Story